September 29, 2024

पंचों ने रिश्‍ते को मंजूरी नहीं दी तो युवक और किशाेरी ने चाकू से काट लिया गला

0

कुशीनगर
कुशीनगर के हाटा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की देर शाम एक युवक और किशोरी ने पंचायत के बाद चाकू से अपना गला रेतकर खुदकुशी की कोशिश की। आनन-फानन उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के अनुसार दोनों की हालत स्थिर है। घर से भागे अलग-अलग समुदायों के युवक और किशोरी को पंचायत ने परिजनों की बात मानते हुए घर जाने का फैसला सुनाया था। पुलिस ने मामले की जानकारी से इन्कार किया है।

ग्रामीणों के अनुसार हाटा कोतवाली का एक युवक और किशोरी दोस्त हैं। दोनों ने एक-दूसरे के साथ रहने का फैसला किया लेकिन परिजनों को उनका रिश्ता मंजूर नहीं था। परिजनों ने समझाया लेकिन वे उल्टे शादी का दबाव बनाने लगे। दोनों परिवारों ने उनकी मांग नामंजूर कर दी। शुक्रवार को दोनों परिवारों में इसे लेकर क्लेश रहा। रात में मौका पाकर दोनों भाग गए। परिजनों ने खोजबीन की तो शनिवार को दोनों साथ मिल गए। इसके बाद गांव में पंचायत कर हल निकालने की कोशिश की गई। पंचायत ने दोनों को अपने परिजनों की बात मानकर घर जाने की सलाह दी गई।

यहां तक कहा गया कि लड़की के बालिग होने तक तो उन्हें अलग-अलग रहना ही चाहिए। पंचों के सामने दोनों ने कुछ नहीं कहा और चुपचाप घर के लिए निकल गए। लेकिन कुछ देर बाद ही दोनों ने चाकू से अपना गला रेत लिया। जब तक लोग जुटे दोनों अचेत हो चुके थे। परिजन ने उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया। ग्रामीणों ने बताया कि इससे पहले भी दोनों जहर खाकर जान देने का प्रयास कर चुके हैं। हाटा के प्रभारी निरीक्षक निर्भय सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। तहरीर मिलती है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *