September 29, 2024

बस्ती में युवती ने पिता और 2 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया रेप केस

0

बस्ती.
उत्तर प्रदेश में बस्ती में रिश्तों को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. यहां एक युवती के द्वारा अपने पिता और दो अन्य लोगों पर उसके साथ रेप का मुकदमा दर्ज करवाया है. घटना जिले के मुंडेरवा थाना क्षेत्र एक गांव की है. कोर्ट के आदेश पर आरोपी पिता समेत तीनों लोगों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म (गैंगरेप) समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है.

यह घटना 24 दिसंबर, 2022 की है. पीड़िता के मुताबिक थाने में उसकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो उसने कोर्ट से न्याय की गुहार लगाई. कोर्ट के आदेश के बाद अब पीड़िता के पिता, बड़े पिता और एक अन्य के खिलाफ मुंडेरवा थाना में केस दर्ज किया गया है.

माता और पिता रहते हैं अलग-अलग

मिली जानकारी के मुताबिक, 21 वर्षीय पीड़िता की मां और पिता मनमुटाव के कारण अलग-अलग रहते हैं. बीते 24 दिसंबर को युवती दोपहर लगभग दो से तीन बजे अपने पैतृक आवास पर गई थी. यहां वो अपने पिता से बातचीत कर रही थी. इस दौरान, एक शख्स ने कहा कि घर के अंदर राशन रखा है, इसे अपनी मां को दे देना. जब पीड़िता दरवाजे के पास पहुंची तो उसको जबरन घर के अंदर धक्का दे कर दरवाजा बंद कर दिया. घर के अंदर दो अन्य लोग मौजूद थे जिन्होंने उसको पकड़ लिया.

पीड़िता का आरोप है कि चाकू दिखा कर उसके साथ गैंगरेप और अप्राकृतिक यौन उत्पीड़न किया गया. इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की गई. इसके बाद उसे जान से मारने की धमकी देकर वहां से भगा दिया गया.

कोर्ट की शरण में गैंगरेप पीड़िता

पीड़िता ने थाने पहुंच कर अपने साथ हुई दरिंदगी की शिकायत की, लेकिन पुलिस के द्वारा मुकदमा दर्ज नहीं किया गया. पीड़िता का कहना है कि डीआईजी, एसपी को शिकायती पत्र रजिस्ट्री की जनसुनवाई पोर्टल पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद, वो थक-हार कर न्यायालय की शरण में गई.

कोर्ट ने मामले को गंभीरता को देखते हुए केस दर्ज कर जांच का आदेश दिया है. कोर्ट के आदेश के बाद मुंडेरवा थाने में पीड़िता के पिता, बड़े पिता और एक अन्य आरोपी के विरुद्ध धारा 376डी, 377, 342, 323, 354ए, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *