September 29, 2024

UP के दो सगे भाइयों का दो सगी बहनों के साथ लव जिहाद, इंस्टाग्राम में दोस्ती कर रेप-न्यूड फोटो खींच किया यह घिनौना काम

0

 लखनऊ
यूपी के रहने वाल दो युवकों ने लव जिहाद के नाम बहुत ही शर्मनाक हरकत कर डाली। दो सगे भाईयों ने दो सगी बहनों को फंसाने के लिए ऐसी चाल चली की पुलिस भी दंग रह गई। युवकों की इस शर्मनाक हरकत ने लड़कियों को जिंदगी भर न भूलने वाला घाव भी दे दिया। धर्म छुपाकर इंस्टाग्राम से दोस्ती की। शादी का झांसा देकर रेप तो छोटी बहन को फंसाकर न्यूड फोटो खींच घिनौना काम तक कर डाला।

यही नहीं, युवक ने दो-दो फर्जी आधार कार्ड बनाकर लड़की को प्रेम जाल में फंसाया।  सगाई के बाद शादी से ठीक पहले युवक की सारी पोल खुल गई। पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़कर जेल भेज दिया है। देहरादून की एक युवती से युवक ने नाम बदलकर दोस्ती की। बाद में शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। इस बीच, दोनों की सगाई तय हो गई। इसके कुछ दिन बाद युवती को मंगेतर की सच्चाई पता लगी तो उसके पैरों से जमीन खिसक गई। कैंट थाने में मुकदमे के बाद पुलिस ने आरोपी का गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, पंडितवाड़ी की युवती ने तहरीर में बताया कि इंस्टाग्राम पर एक युवक से उसका संपर्क हुआ। युवक ने अपना नाम लक्की पुत्र दिनेश राणा निवासी बिजनौर यूपी बताया था।

उसने अपनी इंस्टाग्राम आईडी इसी नाम से बनाई। उसने खुद को वकील बताकर युवती के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। पारिवारिक रजामंदी से 10 अक्तूबर को सगाई तय हो गई। आरोपी ने युवती से शारीरिक संबंध भी बनाए। इसके बाद युवती को पता चला कि मंगेतर का नाम लक्की नहीं, बल्कि मोहम्मद सालिक है। यही नहीं, आरोपी के छोटे भाई ने भी नाम बदलकर उसकी छोटी बहन से दोस्ती गांठी। उसके अश्लील फोटो खींच लिए। आरोपी मोहम्मद सालिक ने युवती के जेवर गिरवी रखकर एक लाख रुपये तक हड़प लिए। इस मामले में शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस इस प्रकरण की जांच कर रही है।

दो नामों वाले आधार कार्ड बरामद किए गए
थानाध्यक्ष संपूर्णानंद गैरोला ने बताया कि आरोपी से दो अलग-अलग नामों के आधार कार्ड मिले हैं, लेकिन फोटो एक है। आरोपी के पर्स में एक आधार कार्ड था, जबकि दूसरा आधार कार्ड मोबाइल डाटा से मिला। मूल कार्ड में नाम मोहम्मद सालिक है। दूसरे कार्ड में लक्की राणा का नाम दर्ज है।

बजरंग दल का कैंट थाने में विरोध-प्रदर्शन
उधर, देर शाम बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कैंट थाने में प्रदर्शन किया। उन्होंने चेताया कि आरोपी के जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई न हुई तो संगठन आंदोलन करेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *