September 27, 2024

महिला प्रोफेसर ने बिकनी पहन डाली थी फोटो, अब यूनिवर्सिटी ने भेजा 99 करोड़ का मानहानि नोटिस

0

कोलकाता
 
कोलकाता के सेंट जेवियर्स विश्वविद्यालय में एक महिला प्रोफेसर द्वारा बिकनी पहनने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। महिला पर एक छात्र के परिजनों ने आरोप लगाया था कि वे सोशल मीडिया पर वल्गर तस्वीरें पोस्ट करती हैं। अब उस महिला प्रोफेसर के खिलाफ विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा 99 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस जारी किया गया है। इसके बाद यह मामला फिर बढ़ गया।

दरअसल, यह घटना कोलकाता के सेंट जेवियर्स विश्वविद्यालय की है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक महिला प्रोफेसर ने कॉलेज प्रशासन पर रिजाइन को लेकर दबाव डालने का आरोप लगाया था। उनका दावा था कि एक बच्चे के पेरेंट्स की शिकायत के बाद उन्हें कॉलेज छोड़ने के लिए मजबूर किया गया। हालांकि महिला द्वारा बिकनी पहनने वाली यह पोस्ट का मामला पिछले साल अक्टूबर का है।

रिपोर्ट में महिला प्रोफेसर के हवाले से कहा गया है कि वह इस मानहानि नोटिस के खिलाफ कोर्ट में जाएंगी। वहीं इससे पहले मामले में विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा स्पष्टीकरण के लिए बुलाई गई प्रोफेसर ने कहा था कि किसी भी परिस्थिति में उसका कोई भी छात्र उन तस्वीरों तक नहीं पहुंच सकता है, जो उन्होंने विश्वविद्यालय ज्वाइन करने से दो महीने पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थीं, क्योंकि तब तक तस्वीरें अपने आप ट्रैश सेक्शन में चली जाती थीं।

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महिला प्रोफेसर ने बताया था कि फर्स्ट ईयर के मेल अंडरग्रेजुएट स्टूडेंट के पिता ने शिकायत भरा पत्र लिखा था। इसमें उनका कहना था कि उन्होंने अपने बेटे को विश्वविद्यालय के प्रोफेसर की वल्गर तस्वीरें देखते हुए पकड़ा है। उन्होंने बताया कि इस पत्र के आधार पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उन पर ऐक्शन लिया था। फिलहाल अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने 99 करोड़ रुपये के नुकसान के मुआवजे की मांग की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *