September 27, 2024

Asia Cup से पहले अफगानिस्तान के छूटे पसीने, राशिद खान और नबी जैसे खिलाड़ी भी हुए परेशान

0

बेलफास्ट
एशिया कप (Asia Cup 2022) शुरू होने से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। टीम फिलहाल 5 मैचों T20I सीरीज के लिए आयरलैंड के दौरे पर है, जहां मंगलवार को दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच खेला गया। पहले ही मुकाबले में अफगान टीम को आयरलैंड के खिलाफ 7 विकेट से मिली हार का सामना करना पड़ा। आयरिश टीम ने इसी जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है।

 
मेजबान आयरलैंड के सामने पहला मैच जीतने के लिए 169 रन का टारगेट था। अफगानिस्तान टीम के पास कई टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी है, जिसके चलते टीम को जीत के फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन मैच का रिजल्ट कुछ और ही देखने को मिला। आयरलैंड ने एक गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर मुकाबला जीत लिया। टीम की जीत में कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने 38 गेंदों पर 51 और शानदार फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर लॉर्कन टकर ने 32 गेंदों पर 50 रन बनाए।
 
अफगान टीम ने बनाए थे 168 रन
इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 168 रन का स्कोर बनाया था। ओपनर उस्मान गनी ने (59), इब्राहिम जदरान ने नाबाद 29 रन बनाए, जबकि नबी 6 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हुए। आयरलैंड की ओर से बैरी मैकार्थी ने सबसे ज्यादा 3 और जॉर्ज डॉकरेल को दो विकेट मिले। टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार 11 अगस्त को खेला जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *