September 29, 2024

मार्टिन गप्टिल ने फिर तोड़ा रोहित शर्मा का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, लेकिन ज्यादा दिन नहीं रहेगा महफूज

0

 नई दिल्ली
 
न्यूजीलैंड की टीम के ओपनर मार्टिन गप्टिल, भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक जंग छिड़ी हुई है। कभी कोई तो कभी कोई बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बन जाता है। ऐसे में एक बार फिर से रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड मार्टिन गप्टिल ने तोड़ दिया है। भारतीय ओपनर रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए थे, लेकिन अब ये उपलब्धि कीवी ओपनर मार्टिन गप्टिल ने अपने नाम कर ली है। जैसे ही वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के आखिरी मैच में गप्टिल ने छठा रन बनाया, वैसे ही वे T20I क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ रन स्कोरर बन गए।

हालांकि, रोहित शर्मा इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को फिर से अपने नाम कर लेंगे। गप्टिल को हाल फिलहाल में कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेलना है, जबकि रोहित शर्मा 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे और वे 11 रन बनाकर गप्टिल को पीछे छोड़ देंगे। अगर रोहित 13 रन बना लेते हैं तो वे 3500 T20I रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज होंगे।
 

दाएं हाथ के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल इस समय 3497 रन बनाकर T20I क्रिकेट में शीर्ष पर हैं, जबकि रोहित शर्मा 3487 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे पायदान पर विराट कोहली का नाम है, जो 3308 रन बना चुके हैं। इस साल विराट कोहली ने कई टी20 इंटरनेशनल मैचों को मिस किया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जब वे एशिया में उतरेंगे तो उनके बल्ले से रन निकलेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *