September 29, 2024

पाकिस्तान के प्रसिद्ध विश्वविद्यालय में फहराया गया तिरंगा, वंदे मातरम पर परफॉर्मेंस, हुआ बवाल

0

मुल्तान
भारत आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है और पूरा भारत जश्न के माहौल में डूबा हुआ है और इस मौके पर पाकिस्तान के एक प्रसिद्ध विश्वविद्यालय का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें यूनिवर्सिटी के छात्रों को तिरंगा फहराते हुए और वंदे मातरम गाने पर कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए देखा जा रहा है, जिसके बाद पाकिस्तान में बवाल मच गया है और जांच के आदेश दिए गये हैं।
 
विश्वविद्यालय में फहराया गया तिरंगा
ट्विटर पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो पाकिस्तान के शाहिदा इस्लाम कॉलेज का है, दो मुल्तान का एक प्रसिद्ध विश्वविद्यालय है, जहां के छात्र वंदे मातरम बजाते हुए और भारत का राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए दिखाई दे रहे हैं। पाकिस्तान के निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी में हुआ यह कार्यक्रम संयुक्त राष्ट्र की मॉडल प्रतियोगिता का एक हिस्सा था, जिसके दौरान छात्रों को विभिन्न देशों को प्रतिनिधित्व करना था और इस दौरान मंच पर अलग अलग कार्यक्रम प्रस्तुत करना था और इसीलिए स्टेज पर छात्र भारत का ध्वज फहरा रहे थे और वंदे मातरम गीत पर प्रस्तुति दे रहे थे। लेकिन, कार्यक्रम को बीच में ही रोक दिया गया।

 
हंगामे के बाद रोका गया कार्यक्रम
वीडियो में देखा जा रहा है, कि कुछ छात्र स्टेज पर आकर तिरंगा फहराना शुरू करते हैं और बैकग्राउंड में वंदे मातरम गीत बज रहा होता है और मंच पर प्रस्तुति दे रहा छात्र बार बार तिरंगे को चूम रहा होता है। लेकिन, उसी वक्त गीत को बंद कर दिया जाता है और छात्र को स्टेज से वापस जाते हुए देखा जा रहा है। वहीं, छात्र के तिरंगा फहराने के बाद कुछ छात्राओं को हाथों में दीप लिए स्टेज पर आते देखा जा सकता है, और छात्राएं भी तिरंगे की थीम में थी और ऐसा लग रहा था, कि वो भारत में अलग अलग मजहब के लोग रहते हैं, इसको प्रस्तुत कर रहे थे। इस दौरान बैकग्राउंड में शाहरूख खान की एक फिल्म का गीत बज रहा था, लेकिन स्टेज पर जैसे ही छात्राएं एक लयबद्ध होती हैं, उस गीत को भी बंद कर दिया जाता है, जिसके बाद चारों छात्राएं स्टेज से बाहर चली जाती हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed