September 30, 2024

कांकेर के बुरगी नाले में बहा युवक

0

कांकेर
कांकेर में उफनते नदी नाले लोगों के लिए खतरनाक बनते जा रहे हैं. बार बार प्रशासन की मनाही के बाद भी लोग नदी नाले पार कर अपनी जिंदगी खतरें में डाल रहे हैं. सोमवार को तीन युवक पखांजूर का बुरगी नाला पार नाव से पार करने के दौरान बह गए. दो की जान बच गई. एक युवक की तलाश जारी है.

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पखांजूर में नाव पलटने से तीन युवक बह गए. दो युवकों ने किसी तरह खुद को बचा लिया लेकिन एक युवक नाले के तेज धार में बह गया. युवक का कुछ पता नहीं चल पाया है. खोजबीन जारी है. कांकेर में बारिश से नदी नाले उफान पर है. कई गांव टापू बन गए हैं.

कांकेर में नाव पलटने से युवक बहे
जिले में बीते दो दिनों से लगातार बारिश हो रही थी. जिसके कारण नदी-नाले उफान पर है. पखांजूर क्षेत्र के छोठेबैठिया थाना क्षेत्र के बुरगी गांव के तीन युवक बुरगी नाला को पार कर मरबेडा गए हुए थे. वापसी में नाला की तेज धार में नाव फंसने से पलट गई. नाव में सवार तीन युवकों में दो युवकों ने तैर कर खुद को बचा लिया लेकिन बुरगी निवासी 25 साल का मिथुन कवाची तेज धार में बह गया. जिसका कोई पता नहीं चल पाया है. लापता युवक की खोजबीन जारी है.

बारिश में मकान की दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत
बारिश के कारण रविवार को कांकेर में दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई. आधी रात का कच्चा मकान की दीवार ढह गई जिससे घर में सो रहे माता पिता और तीन बेटियों की मौत हो गई.

कांकेर में बारिश
मानसून के दौरान कांकेर जिले में 1 जून से 15 अगस्त तक 997.4 मिलीमीटर औसत बारिश दर्ज की गई है. सबसे ज्यादा बारिश पखांजूर तहसील में 71.3 मिली मीटर और सबसे कम बारिश 11.3 मिली मीटर चारामा तहसील में दर्ज की गई है. कलेक्टर कार्यालय के भू-अभिलेख शाखा से मिली जानकारी के अनुसार 14 अगस्त की स्थिति में कांकेर में 15.9 मिली मीटर, भानुप्रतापपुर में 16.5 मिली मीटर, दुर्गूकोंदल 15.7 मिली मीटर, अंतागढ़ में 40 मिली मीटर और नरहरपुर में 12.9 मिली मीटर औसत बारिश दर्ज की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *