September 27, 2024

दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया की बढ़ी मुश्किलें, CBI ने जारी किया लुक आउट सर्कुलर

0

नई दिल्ली
 दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत सभी आरोपियों के खिलाफ सीबीआई ने लुक आउट सर्कुलर (LOC) जारी किया। सर्कुलर में उन 14 आरोपियों के नाम हैं, जिनके खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है। हालांकि, इसमें मुंबई की एंटरटनेमेंट इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के सीईओ विजय नायर का नाम शामिल नहीं है। सीबीआई द्वारा लुक आउट सर्कुलर जारी किए जाने के बाद मनीष सिसोदिया ने पीएम मोदी का एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो के साथ सिसोदिया ने लिखा, "माना कि धीरे धीरे तो, मौसम भी बदलते रहते हैं, आपकी रफ़्तार से तो, हवाएं भी हैरान हैं साहब।"
 
देश छोड़कर जाने पर लगी रोक
सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद अब लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। लुक आउट सर्कुलर में सिसोदिया समेत 14 आरोपियों के नाम शामिल हैं। मनीष सिसोदिया समेत वो सभी आरोपी जिनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है, वो अब देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं।बता दें, सीबीआई ने तीन आरोपियों को 20 अगस्त को सीबीआई मुख्यालय बुलाया था, जहां उनके बयान दर्ज किए गए। आरोपियों से करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें घर जाने दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि आरोपियों में से कुछ को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।
 

सीबीआई द्वारा लुक आउट सर्कुलर जारी किए जाने के बाद मनीष सिसोदिया ने पीएम मोदी का एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो के साथ सिसोदिया ने लिखा, "माना कि धीरे धीरे तो, मौसम भी बदलते रहते हैं, आपकी रफ़्तार से तो, हवाएं भी हैरान हैं साहब।" मनीष सिसोदिया ने इसी वीडियो रीट्वीट करते हुए कोट किया, ''CBI छापों के बारे में मोदी जी के इस बयान को ज़रूर सुने। अगर नहीं सुना तो आप एक बहुत बड़े सच को जानने से वंचित रह जाएँगे।''सिसोदिया ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ''आपकी सारी रेड फैल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूँ, बताइए कहाँ आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?''

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *