September 27, 2024

साहब! गांव के शराबी मुझे मंदिर में पूजा नहीं करने देते, पुजारी ने लगाई गुहार

0

 बरेली
 
 संपूर्ण समाधान दिवस में शनिवार को जनक जागीर गांव के मंदिर के पुजारी गिरधारी लाल ने दबंगों की कारगुजारी अफसरों को बताई। कहा, साहब गांव के शराबी उन्हें मंदिर में पूजा पाठ नहीं करने देते। मारपीट करते हैं। भोजीपुरा पुलिस को तहरीर दे चुके हैं लेकिन पुलिस नहीं सुन रही। एडीएम सिटी ने भोजीपुरा पुलिस को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। गिरधारी लाल ने बताया कि वह यज्ञशाला पार्क शिव मंदिर में रहकर पूजा पाठ करते हैं। मंदिर में रहने के लिए एक कमरा है। गांव के दबंग शराबियों ने कमरे पर कब्जा कर लिया है।

गिरधारी का आरोप है कि दो अगस्त को उनके साथ मारपीट की। मंदिर से भगाने की धमकी दी। उन्होंने दबंगों से जानक का खतरा बताया है। गिरधारी ने दबंगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। संपूर्ण समाधान दिवस में 42 शिकायतें आईं। 6 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। एसडीएम सदर व नायब तहसीलदार प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
 
नेत्रहीन महिला की जमीन पर कब्जे पर शिकायत
कांधरपुर की नेत्रहीन महिला माया ने बताया कि उनके प्लॉट पर पड़ोसी कब्जा कर रहा है। प्लाट की बाउंड्री तोड़कर दरवाजा निकाल लिया है। 13 अगस्त को कैंट थाने में शिकायत की थी। कोई कार्रवाई नहीं हुई। एसडीएम सदर नेकैंट थाना प्रभारी को कार्रवाई कर शिकायत का निस्तारण कराने के निर्देश दिए हैं।

बगैर नीलामी लग रहा सरकारी जमीन पर बाजार
चनहेटी के रामचरन ने अधिकारियों को बताया कि प्रधान सरकारी जमीन पर बगैर नीलामी के बाजार लगवा रहे हैं। दुकानों से उगाही की जाती है। सरकार के राजस्व की चोरी की जा रही है। एडीएम ने मामले की जांच जिला पंचायत के एएमए को दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *