September 27, 2024

राजस्थान: नागौर न्यायालय के बाहर बंबीहा ग्रुप ने ली गैंगस्टर संदीप की हत्या की जिम्मेदारी

0

जयपुर
राजस्थान के नागौर के जिला एवं सत्र न्यायालय के बाहर एक दिन पहले हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर संदीप विश्नोई की दिनदहाड़े गोली मारकर की गई हत्या के मामले में पंजाब की बंबीहा गैंग ने जिम्मेदारी ली है। बंबीहा गैंग की तरफ से सोमवार रात इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर संदीप की हत्या की जिम्मेदरी ली है। बताया जा रहा है कि यह गैंग आर्मेनिया से संचालित होती है। बंबीहा गैंग में करीब तीन सौ शूटर बताए जा रहे है। यह गैंग हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और एनसीआर में सक्रिय है। पंजाब के मोगा में रहने वाला दविंदर बंबीहा इस गैंग को संचालित करता है। हालांकि नागौर पुलिस को हरियाणा की दीप्ति गैंग पर शक है।

नागौर पुलिस अधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ भी नहीं बोल रही है। राज्य एटीएस के अतिरिक्त महानिदेशक अशोक राठौड़ नागौर में रहकर बदमाशों की तलाश में चलाए जा रहे अभियान पर निगरानी रख रहे हैं। जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी का कहना है कि न्यायालय परिसर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में संदीप को गोली मारने वालों की फोटो कैद हुई है। चार बदमाशों को नामजद किया गया है। जोशी ने कहा, संदीप की कई गिरोहों से दुश्मनी थी।

दीप्ति गैंग पर इसलिए है शक
नागौर पुलिस को संदीप की हत्या के मामले में हरियाणा की दीप्ति गैंग पर इसलिए शक है क्यांकि संदीप ने करीब सात साल पहले दीप्ति गैंग के एक सदस्य की हत्या कर दी थी। इसके बाद से दोनों गैंग के बीच दुश्मनी है।उल्लेखनीय है कि नवंबर, 2019 में हुए एक हत्याकांड को लेकर संदीप नागौर जेल में बंद था। दो दिन पहले ही वह जमानत पर रिहा हुआ था।

सोमवार दोपहर डेढ़ बजे संदीप न्यायालय में पेशी पर आया था। पेशी के बाद वह अपने दो साथियों धर्मवीर एवं रवि के साथ जूस पीने बाहर निकला था। इसी दौरान पांच बदमाशों ने उस पर फायरिंग की थी। एक गोली उसकी गर्दन और दो उसके पैर पर लगी। जिससे संदीप की मौके पर ही मौत हो गई। धर्मवीर और रवि ने बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया था। बदमाशों ने उन पर भी फायरिंग की थी, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों का जोधपुर में इलाज चल रहा है। पुलिस के अनुसार पांच बदमाश हरियाणा के थे और उन्होंने कुल नौ फायर किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *