September 29, 2024

जेठानी और देवरानी के बीच बिगड़ते रिश्तों से परेशान था अतीक, गिफ्ट में मिली SUV कार से बढ़ी खटास

0

प्रयागराज
माफिया अतीक अहमद के करीबी और उमेश पाल अपहरण कांड में उम्रकैद की सजा काट रहे खान सौलत हनीफ से प्रयागराज पुलिस ने पूछताछ की है. प्रयागराज पुलिस ने रिमांड के दौरान हनीफ से उमेश पाल हत्याकांड और अतीक अहमद के सिंडिकेट को लेकर सवाल जवाब किए. इस दौरान पूछताछ में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के परिवार के बीच विवाद की कहानी भी सामने आई है.

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता और अशरफ की पत्नी जैनब के बीच रिश्ते ठीक नहीं थे. बताया जा रहा है कि करीब 2 साल पहले प्रयागराज के बिल्डर ने अतीक की पत्नी शाइस्ता को suv कार गिफ्ट की थी. इसके बाद अशरफ की पत्नी जैनब ने विवाद खड़ा कर दिया था. जैनब ने बरेली जेल में बंद अपने पति अशरफ को कम हैसियत का ताना मारा था.

इसके बाद अशरफ ने बिल्डर को धमकी दी, जिसके बाद बिल्डर ने जैनब को भी दो SUV गाड़ियां गिफ्ट की थीं. गाड़ी के विवाद के बाद शाइस्ता ने पैसों की जरूरत होने पर अशरफ से मदद मांगी थी तो अशरफ ने सीधे इनकार कर दिया था.

बताया जा रहा है कि जब अशरफ जेल चला गया तो उसकी पत्नी जैनब फातिमा मायके में रहने लगी थी. कई बिल्डरों और कारोबारियों से अशरफ अलग से रंगदारी और अपना हिस्सा मांगने लगा था. इस मामले को लेकर साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से पूरे मामले की शिकायत की गई थी, जिस पर अतीक ने शांत रहने को कहा था.

पूछताछ के बाद हनीफ के घर से पिस्टल और आईफोन बरामद
अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ से पूछताछ के बाद पुलिस ने 9MM की पिस्टल और कारतूस बरामद किया. अतीक ने ये पिस्टल हनीफ को दी थी, उसे हनीफ के घर से ही बरामद किया है. इसका अलावा उमेश पाल हत्याकांड की साजिश के लिए इस्तेमाल किया गया आईफोन समेत तीन मोबाइल बरामद किए गए हैं. हनीफ पर उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल होने का आरोप है.

पुलिस को उमेश पाल हत्याकांड में मिली थी भूमिका
इससे पहले पुलिस को उमेश पाल हत्याकांड में वकील खान सौलत हनीफ की भूमिका भी मिली थी. एनकाउंटर मे मारे गए अतीक अहमद के बेटे असद और अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ का मोबाइल चैट सामने आया था. खान सौलत ने असद को उमेश पाल की तस्वीर भेजी थी. कई तस्वीरें 19 फरवरी को भेजी गईं थीं, जिसके बाद असद ने उन तस्वीरों को दूसरे शूटर्स को भेज दिया था.

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या
बीते 24 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल मर्डर केस में अतीक के वकील हनीफ को भी पुलिस ने आरोपी बनाया है. उमेश पाल के किडनैप केस में सौलत हनीफ को पहले ही उम्रकैद की सजा हो चुकी है और वह नैनी जेल में बंद है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *