September 23, 2024

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी 10 नक्‍सली गिरफ्तार, 10 नक्‍सली भी गिरफ्तार

0

जगदलपुर
छत्‍तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर पुलिस को नक्सल उन्मूलन अभियान में बड़ी सफलता हाथ लगी है। तेलंगाना पुलिस ने 10 नक्‍सलियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से पांच नक्सली छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने नक्‍सलियों के पास से एक ट्रैक्टर कार्डेक्स वायर और करीब 500 डेटोनेटर भी बरामद किया है।

नक्‍सली संगठन के शीर्ष नेताओं के आदेश पर ये नक्‍सली एक बोलेरो वाहन में बारूदी सुरंग, आइईडी और रॉकेट लॉन्चर बनाने के लिए विस्फोटक सामग्री ले जा रहे थे। बताया जा रहा है कि इतनी बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक पुलिस कैंपों और पुलिस पर हमले के लिए ले जा रहे थे।

तेलंगाना पुलिस के अनुसार सोमवार को दुमुगुडेम पुलिस, सीआरपीएफ 141वीं बटालियन की टीम मुलाकानापल्ली वन क्षेत्र के दुम्मुगुडेम मंडल में अभियान पर निकली थी। इस दौरान 10 नक्‍सली एक बोलेरो वाहन से ट्रैक्टर में विस्फोटक सामग्री रखते हुए मिले। पूछताछ में भारी मात्रा में लाए गए विस्फोटक के संदर्भ में कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा सके।

पूछताछ में बताया कि नक्सलियों के शीर्ष नेताओं के आदेश पर ये विस्फोटक पुलिस कैंपों और पुलिस पर हमले के लिए आवश्यक बारूदी सुरंग, आइईडी और राकेट लान्चर बनाने के लिए लेकर आए हैं। इस मामले में नक्सलियों के कोरियर को विस्फोटक की आपूर्ति करने वाले व्यक्तियों और लाइसेंस प्राप्त कंपनियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात तेलांगना पुलिस कर रही है।

10 नक्‍सली गिरफ्तार किया और पूछताछ की गई, उनमें से पांच को प्रतिबंधित भाकपा-माओवादी पार्टी के कोरियर होने की पुष्टि हुई और शेष 5 प्रतिबंधित माओवादी पार्टी के सदस्य थे। गिरफ्तार नक्‍सलियों में सममैया, दुगोंडी मंडल, अरेपल्ली श्रीकांत, लक्कीनिपल्ली, रमेश कुम उर्फ इलैया, चेन्नारावपेट डल, दानैया, दुगोंडी मंडल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *