October 4, 2024

जेल के वाशरूम में गिरने से लगी रीढ़ की हड्डी में चोट…आप ने कहा- सत्येंद्र जैन की रात में सोते समय फूलती है सांसें

0

नई दिल्ली
 दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ने पर जहां उन्हें कल सोमवार को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा वहीं आज आम आदमी पार्टी (आप) ने उनकी हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट दिया। आप ने कहा कि जेल में रहने के दौरान दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके कारण उन्हें तुरंत इलाज कराना पड़ा। रीढ़ की हड्डी में तेज दर्द की शिकायत के बाद सोमवार सुबह उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जेल के वाशरूम में गिरने से लगी दुर्बल चोट के बाद सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ गई है, जिसके परिणामस्वरूप रीढ़ की हड्डी में चोट लगने के कारण उन्हें बहुत दर्द हो रहा था। आप ने कहा कि स्थिति की गंभीरता तत्काल स्पाइनल सर्जरी की मांग करती है, जैसा कि उनके उपस्थित डॉक्टरों ने सिफारिश की थी।

अगले 5 महीनों के बाद ही सर्जरी कर पाएंगे डाॅक्टर
आप ने दावा किया कि जैन कमर में तीव्र दर्द से पीड़ित हैं, जिसके कारण डिस्क स्लिप होने के कारण वर्टिगो और पीठ के निचले हिस्से में दर्द होता है। आप के बयान में कहा गया है कि हाल ही में 3 मई को किए गए एक MRI ने सत्येंद्र जैन के सभी इंटरवर्टेब्रल डिस्क में अध: पतन का प्रदर्शन किया, जिससे डॉक्टरों ने तत्काल रीढ़ की हड्डी / कशेरुकी सर्जरी और उचित पोस्ट-ऑपरेटिव देखभाल की सलाह दी। हालांकि, जैन को जेल अधिकारियों द्वारा प्रतीक्षा सूची में नंबर 416 के रूप में रखा गया है और उम्मीद है कि अगले 5 महीनों के बाद ही सर्जरी कर पाएंगे, दिल्ली में सत्ताधारी दल ने कहा।

रात में सोते समय सांस फूलती है…
आप के बयान में आगे कहा गया है कि सत्येंद्र जैन स्लीप एपनिया से भी पीड़ित हैं, जो गंभीर खतरा पैदा करता है, रात में सोते समय अक्सर उनकी सांस फूल जाती है, जिसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। नतीजतन, उन्हें एक BiPAP मशीन की मदद से सोना पड़ता है जो लगातार उनके फेफड़ों में हवा भरती है। बता दें कि  इस महीने की शुरुआत में, 15 मई को, सत्येंद्र जैन ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की, जिसमें उनके खिलाफ कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत मांगी गई थी। उन्होंने कथित मामले में अपनी जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *