September 25, 2024

कलेक्टर ने कवर्धा की अंकिता गुप्ता को स्वीकृत पांच लाख का चेक किया प्रदान

0

कवर्धा

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कवर्धा की सुश्री अंकिता गुप्ता को यूरोपीय महाद्वीप की सबसे उंची चोटी माउंट एलब्रुस के लिए आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पांच लाख रूपए की आर्थिक मदद की है। मुख्यमंत्री ने अपने स्वेच्छानुदान मद से यह राशि स्वीकृति दी है। कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने कवर्धा की सुश्री अंकिता गुप्ता को अपने कार्यालय में आमंत्रित कर मुख्यमंत्री द्वारा स्वेच्छानुदान मद से स्वीकृत पांच लाख रूपए का चेक प्रदान किया। कलेक्टर ने सुश्री अंकिता को बधाई और शुभकामनाएं भी दी।

सुश्री अंकिता गुप्ता ने बताया कि वह आर्थिक रूप  से कमजोर है। इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए उन्होने कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री बघेल को स्वेच्छाअनुदान मद से पांच लाख रूपए की मांग की थी। श्री अकबर ने अंकिता गुप्ता के आवेदन और छत्तीसगढ़ तथा राष्ट्र गौरव को विशेष ध्यान मे रखते हुए मुख्यमंत्री श्री बघेल से उनके इस आवेदन पर शीघ्रता से विचार करते हुए राशि स्वीकति देने के लिए आग्रह किया था। सुश्री अंकिता ने बताया कि यूरोपीय देश में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आर्थिक रूप से मदद करने के लिए छत्तीसगढ़ शासन व कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर के प्रति सदैव आभार रहेंगी।

अंकिता गुप्ता ने बताया कि यूरोपीय महाद्वीप की सबसे उंची चोटी माउंट एलब्रुस के लिए प्रतियोगिता 15 अगस्त को आयोजित है। चोटी की उचाई 18510 फिट है। इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए वह 8 अगस्त को भारत से रवाना होगी। उन्होने बताया यूरोपीय महाद्वीप की सबसे उंची चोटी माउंट एलब्रुस में भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को फहराने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री बघेल ने उन्हे तिरंगा झंडा भी भेंट की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *