October 3, 2024

सम्राट चौधरी के हेलीकॉप्टर को नहीं मिली इजाजत, भड़की BJP, कहा- डरी हुई नीतीश सरकार, खो रहा जनाधार

0

पटना
बिहार की सियासत अब हेलीकॉप्टर पर आ गई है। पहले बीजेपी ने नीतीश सरकार पर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को सरकारी हेलीकॉप्टर नहीं देने का आरोप लगाया था, और वजह बताई थी कि गर्वनर दलित समाज से आते हैं। और अब बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी के हेलीकॉप्टर को पार्किंग के लिए स्टेट हैंगर में जगह नहीं देने पर घेरा है। बीजेपी नेता अरविंद सिंह ने कहा कि बीजेपी से नीतीश सरकार डरी हुई है। और उसका जनाधार खिसक रहा है। यही वजह है कि सम्राट चौधरी के दरभंगा दौरे लिए सरकार अड़चनें पैदा कर रही है। हेलीकॉप्टर को उड़ने नहीं देने और लैंडिंग के लिए जगह न देना नीतीश कुमार के डर का कारण है। दरअसल आज सम्राट चौधरी को पार्टी कार्यक्रम में दरभंगा जाना है।

बीजेपी-जेडीयू के बीच सियासी बयानबाजी
वहीं दूसरी तरफ जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने भी बीजेपी पर आरोप लगाया कि हर समस्या के लिए नीतीश सरकार को कसूरवार ठहराना बीजेपी की आदत बन गई है। अगर उन्हें चींटी भी काटेगी तो उसका दोष भी सरकार पर ही देंगे। बिहार की सरकार नियमों से चलती है। और अगर विपक्ष अगर ये सोचता है कि दबाव बनाकर नियमों को तुड़वाकर फायदा ले लेगी तो ऐसा नहीं होने वाला है।
 
राज्यपाल-हेलीकॉप्टर विवाद
आपको बता दें इससे पहले बीजेपी के संजय जायसवाल ने आरोप लगाया था कि नीतीश सरकार राज्यपाल को बिहार दौरे के लिए हेलीकॉप्टर मुहैया नहीं करा रही है। क्योंकि वो दलित समाज से आते हैं। अनुसूचित जाति के महामहिम राज्यपाल अगर हेलीकॉप्टर में बैठ जाएंगे तो क्या हेलीकॉप्टर अपवित्र हो जाएगा। जायसवाल ने नीतीश सरकार पर तानाशाही का भी आरोप मढ़ा। वहीं इस मामले पर सरकार का पक्ष का है कि हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी के चलते कई बार सीएम नीतीश का भी दौरा रद्द हो चुका है। ऐसे में किसी की जान जोखिम में नहीं डाल सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed