October 5, 2024

पर्यटन निगम की युवाओं को पर्यटन से जोड़ने की पहल

0

कॉलेज विद्यार्थियों के लिए 20% का विशेष डिस्कांउट
मानसून फूड फेस्टिवल 10-11 जून को
म्यूज़िकल के साथ डिजिटल से भरा जोश, यूथ्स ने दिखाया उत्साह

भोपाल

मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम ने युवाओं को पर्यटन से जोड़ने और उन्हें आकर्षित करने के लिए SAGE सेज विश्वविद्यालय में ब्राण्ड प्रोमोशन का कार्यक्रम रखा। प्रबंध संचालक पर्यटन निगम कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि विश्विद्यालय में म्यूजिकल प्रस्तुतियों के बीच क्विज़ (Quiz) के माध्यम से विद्यार्थियों को मध्यप्रदेश पर्यटन से रूबरू कराया गया। कार्यक्रम में छात्रों के लिए निगम ने सोशल मीडिया के QR Code को 10 सेकण्ड में स्केन की सुविधा रखी थी। पेज के फालोअर्स बनके विद्यार्थियों को निगम में होने वाली गतिविधियों की जानकारी समय-समय पर मिलती रहेगी। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रोफेसर राजीव जैन जी एवं उनकी टीम का विशेष योगदान रहा।

प्रबंध संचालक सिंह ने बताया कि भोपाल में पर्यटन निगम के होटलों में कॉलेज विद्यार्थियों के लिए विशेष डिस्कांउट दिया जा रहा है। कॉलेज का आई.कार्ड दिखाने पर निगम की इकाईयों में 20% डिस्काउंट दिया जाएगा। छात्र अपने परिवार के साथ निगम की होटलों में ठहर सकेंगे और लंच के समय अधिकतम 6 व्यक्तियों के साथ खाने का लुत्फ उठा पायेंगे। भोपाल प्रक्षेत्र की इकाईयों जैसे विण्ड एण्ड वेव्स, पलाश रेसीडेंसी, शान-ए-भोपाल (रेल कोच रेस्टोरेंट) और केरवा रिसॉर्ट में डिस्काउंट मिलेगा।

प्रबंध संचालक सिंह ने बताया कि विंड एण्ड वेव्स होटल में 10-11 जून 2023 को मानसून फूड फेस्टिवल होगा, जिसकी थीम बारिश का माहौल रहेगा। फूड लवर्स और अतिथियों को बारिश का फील देने के लिए रेस्टोरेंट में मानसून थीम बेस्ड छोटी-छोटी छतरी, चप्पू , डोगें (नाव), बन्सी सहित पुरानी फिल्मों में बारिश के गानों में फिल्माए गए अभिनेत्री और अभिनेताओं के कटआउट परिसर में लगाये जायेंगे। सर्विस स्टाफ लाईफ जैकेट में रहेगा। मेन्यू में मानसून के पसंदीदा व्यंजन परोसे जायेंगे।

डिस्काउंट ऑफर की प्रमुख शर्तें

    1. छात्रों को आकर्षित करने के लिए 20 प्रतिशत डिस्काउंट लंच पर परिवार/टीचर/ फ्रेंड्स के साथ अधिकतम 6 व्यंक्तियों के लिए (A-la-carte menu) ऑर्डर करने पर दिया जाएगा। विंड एण्ड वेव्स, पलाश रेसीडेंसी, शान-ए-भोपाल एवं केरवा रिसोर्ट में यह ऑफर रहेगा।

    2. यह ऑफर वीकडेज (सोमवार से गुरुवार) रहेगा।

    3. छात्रों को अपने कॉलेज का आई.डी. कार्ड दिखाने पर डिस्काउंट दिया जाएगा।

    4. यह ऑफर 11 जून 2023 तक रहेगा।

पचमढ़ी में आकर्षक डिस्काउंट

पचमढी में आकर्षक डिस्काउंट में ऑफर होटल हाईलैण्ड में Modify American Plan (MAP) प्लान पर 20 प्रतिशत डिस्काउंट दिया जाएगा। यहाँ 5 रूम्स की बुकिंग पर एक रूम कॉम्प्लीमेंट्री रहेगा। साथ ही रोजाना शाम को संचालित मल्टी मीडिया लेजर शो भी कॉम्प्लीमेंट्री रहेगा। इसके साथ सुबह 6-8 बजे तक पचमढ़ी हिल की ट्रेकिंग, चाय के साथ करायी जाएगी। डीजे डांस की मस्ती के साथ डिनर भी होगा।

होटल्स और रिसॉर्ट्स में जल्द ही QR code से मिलेगी नवीन जानकारी

प्रबंध संचालक सिंह ने बताया कि जल्द ही निगम की इकाइयों के रिसेप्शन में QR codes इंस्टाल किए जायेंगे, जिससे इन होटल्स और रिसोर्ट्स में स्टे (stay) करने वाले अतिथियों को मोबाइल में ही कुछ ही सेकंड्स में प्रदेश के पर्यटन स्थलों में निगम के होटल्स और रिसोर्ट्स में नवीन पर्यटक आकर्षण, नवाचारों, सुविधाओं तथा डिस्काउंट ऑफर्स की जानकारी मिल सकेगी।

निगम के महाप्रबंधक (बीडीएम) सैयद आरिफ नक़वी ने बताया कि छात्रों के उत्साह को देखते हुए इस तरह के युवा केन्द्रित कार्यक्रम आने वाले दिनों में अन्य कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में भी किये जायेंगे। छात्रों के परिवार को विशेष तौर पर आमजन भी इसका लाभ उठा सकेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *