October 5, 2024

कांग्रेस-केजरीवाल के पास साथ आने के अलावा कोई विकल्प नहीं, मीटिंग से पहले नीतीश की JDU ने बढ़ाया दबाव

0

 पटना

जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों के पास साथ आने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। नीरज कुमार ने कहा कि 2024 के चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस या दूसरे विपक्षी दलों के पास हाथ मिलाने के सिवा कोई और रास्ता नहीं है। अरविंद केजरीवाल मंगलवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मिलने गए थे और बुधवार को वो मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिलेंगे।

हालांकि उनकी यात्रा का विपक्षी एकता से कोई लेना-देना नहीं है। केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली सरकार को मिले ट्रांसफर-पोस्टिंग के अधिकार को पलटने के लिए केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों का समर्थन जुटाने निकले हैं ताकि जब संसद सत्र में यह बिल पेश हो तो राज्यसभा में उसे पास होने से रोका जाए।

जेडीयू के सुप्रीम लीडर और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद ही केजरीवाल को इस मसले पर समर्थन दे दिया था। जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने मंगलवार को भी केंद्र सरकार द्वारा अध्यादेश लाकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को निष्प्रभावी करने के लिए केंद्र सरकार की तीखी आलोचना की। ललन सिंह भी विपक्षी एकता में लगे हैं लेकिन केजरीवाल उसमें पूरी तरह साथ आए दिखते नहीं हैं। केजरीवाल इस समय केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के झगड़े में विपक्षी दलों से मदद पर फोकस कर रहे हैं।

जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि विपक्षी एकता की पटना में बैठक जल्द होगी। महागठबंधन के दलों में सीट के बंटवारे के सवाल पर नीरज कुमार ने कहा कि सीट शेयरिंग हमारे लिए कोई मायने नहीं रखता। उन्होंने अध्यादेश द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने की आलोचना की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *