October 2, 2024

व्हाइट हाउस पर ट्रक से हमला: भारतीय मूल का छात्र हिटलर के झंडे के साथ गिरफ्तार

0

अमेरिका
अमेरिका के सबसे सुरक्षित जगहों में से एक व्हाइट हाउस में ट्रक से टक्कर मारने के मामले में पुलिस ने भारतीय मूल के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, मामले से परिचित दो लोगों ने बताया है, कि ट्रक क्रैश के बाद आरोपी नाजी झंडे के साथ ट्रक से बाहर निकल गदया और पार्क पुलिस और सीक्रेट सर्विस अधिकारियों के पास आने पर चिल्लाना शुरू कर दिया।

 रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी का नाम साईं वार्षित कंडूला है, जिसके पास से पुलिस ने हिटलर की पार्टी का नाजी झंडा बरामद किया है। पूछताछ के दौरान साईं वार्षित कंडूला ने पुलिस को बताया, कि व्हाइट हाउस से ट्रक टकराने का उसका मकसद सरकार को अपने नियंत्रण में लेना और राष्ट्रपति जो बाइडेन को मारना था। जांच में पता चला है, कि आरोपी साईं वार्षित कंडूला ने ट्रक को वर्जीनीया में यू-हाल से किराए पर लिया था और उसके पास ट्रक किराए पर लेने का वैध कॉन्ट्रैक्ट था।

U-Haul के मुताबिक, नियमों के मुताबिक कंपनी 18 साल की उम्र से ज्यादा के लोगों को ट्रक किराए पर दे सकती है और कंपनी ने नियम का पालन किया है। व्हाइट हाउस से ट्रक की टक्कर एक प्रत्यक्षदर्शी, क्रिस ज़ाबोजी ने कहा, कि ड्राइवर ने कम से कम दो बार व्हाइट हाउस के पास का बैरियर तोड़ा। वाशिंगटन में रहने वाले 25 साल के पायलट ज़ाबोजी ने यू-हॉल ट्रक के बैरियर से टकराने की तेज आवाज सुनी। उन्होंने कहा, कि ड्राइवर ने बैरियर को टक्कर मारी और उन्होंने अपना फोन निकालकर उसे रिकॉर्ड करने की कोशिश की, लेकिन तब तच तेज सायरन की आवाज आने लगी और उसने फिर से बैरियर को तेज टक्कर मारी, जिसके बाद उसे उस जगह से निकलना ही सही लगा। दुर्घटना के बाद सीक्रेट सर्विस और मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के अधिकारियों ने ट्रक की तलाशी ली।

वीडियो में, एक पुलिस अधिकारी को ट्रक से नाजी झंडे सहित कई सबूतों को उठाते और रिकॉर्ड करते हुए दिखाया गया है। यूएस पार्क पुलिस ने कहा, कि आरोपी कंदुला को कई आरोपों में गिरफ्तार किया गया है, जिसमें राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति या उनके परिवार के सदस्य को जान से मारने की धमकी देना, अपहरण करना या नुकसान पहुंचाने वाले मुकदमे शामिल हैं। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी के खिलाफ खतरनाक हथियार से हमला, लापरवाह ड्राइविंग, संघीय संपत्ति का नुकसान जैसे आरोप भी लगाए हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *