October 5, 2024

निगम- प्रशासन की अनदेखी बोट क्लब रोड ट्रैफिक जाम से निजात के नहीं कोई इंतजाम

0

भोपाल

बड़े तालाब किनारे बोट क्लब रोड पर सुहाने मौसम का लुत्फ उठाने से पहले यहां आने वाले सैलानियों को ट्रैफिक जाम का धुंआ खाना पड़ता है। दरअसल सीएम हाउस से लेकर वन विहार तक रोड पर ट्रैफिक जाम होना आम बात है। खासतौर पर अवकाश के दिन और शनिवार-रविवार को इस रोड पर पैदल चलना भी मुश्किल है। यदि किसी दिन अचानक मौसम सुहाना हो जाए तो उस दिन भी यहीं हाल होता है।

नगर निगम की लापरवाही के कारण बोट क्लब आने वाले सैलानियों को खासी दिक्कत होती है। ज्ञात हो कि कलेक्टर आशीष सिंह ने ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए निगमायुक्त को सड़कों से अतिक्रमण हटाने को कहा था। इसके बावजूद नगर निगम के आला अधिकारियों को ध्यान इस तरफ नहीं जा रहा। जबकि यहां रोजाना सैकड़ों की संख्या में सैलानी आते हैं।

रोड किनारे बनाई जा रही 28 दुकानें
एनजीटी ने बड़े तालाब किनारे पक्के निर्माण पर रोक लगा रखी है। इसके बावजूद यहां 28 लोगों को दुकानें बनाने के लिए निगम ने जगह आवंटित की। कुछ दुकानें बन चुकी हैं। कुछ का निर्माण चल रहा है। इन दुकानदारों ने खान-पान का सामान बाहर तक फैला रखा है। इसके चलते वन विहार रोड की तरफ जाने वाले रास्ते पर ट्रैफिक जाम हो रहा है।

रोड पर खड़े हो रहे दर्जनों ठेले
बोट क्लब रोड पर रोजाना दर्जनों ठेले खड़े होते हैं। होटल रंजीत से लेकर वन विहार रोड तक पांच दर्जन से अधिक ठेले रोड किनारे और फु टपाथ पर लग रहे हैं। इससे यहां ट्रैफिक जाम होता है। अहम बात यह है कि फुटपाथ और सड़क पर खड़े हो रहे ठेलों के खिलाफ कभी कोई एक्शन नहीं लिया गया। इस कारण ठेले वालों की संख्या बढ़ती जा रही है।

अधिकारियों को कार्य योजना बनाने दिए निर्देश
शहर के ट्रैफिक को लेकर पिछले दिनों निरीक्षण किया था। इस संदर्भ में अब वीआईपी रोड ओर बोट क्लब रोड पर बढ़ते ट्रैफिक को लेकर विशेष कार्य योजना बनाने के लिए अफसरों को निर्देश दिए गए हैं।
– आशीष सिंह, कलेक्टर

बोट क्लब रोड किया जाएगा अतिक्रमण मुक्त
बोट क्लब रोड को जल्द ही अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा। ताकि वहां ट्रैफिक जाम न लगे। शहर में जल्द ही अतिक्रमण विरोधी मुहिम शुरू होगी।
केवीएस चौधरी, निगमायुक्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *