October 5, 2024

मिशन 2024: अपने सिंबल पर लड़ेगी बीजेपी सहयोगी निषाद पार्टी, संजय निषाद ने सभी कमेटियां भंग कीं

0

प्रयागराज

निषाद पार्टी के दो दिवसीय सम्मेलन के दूसरे दिन बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय निषाद ने पार्टी की सभी कमेटियों को भंग किए जाने की घोषणा की। सम्मेलन के दौरान सर्वसम्मित से यह फैसला लिया गया कि भाजपा से गठबंधन के तहत आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी अपने सिंबल पर चुनाव मैदान में जाएगी। डा. संजय निषाद के विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी आवास पर इस सम्मेलन का आयोजन किया गया था। डा. संजय निषाद ने बताया है कि लोकसभा चुनाव से पूर्व पार्टी की संगठनात्मक कमेटियों को दुरुस्त किया जाना है। जिसे ध्यान में रखते हुए सभी कमेटियों को भंग किया गया है। सम्मेलन में यह भी तय किया गया कि लोकसभा चुनाव में पार्टी किन सीटों पर लड़ेगी।

बीजेपी की सहयोगी दल निषाद पार्टी अब अपने सिबंल पर आगे बढ़ने की तैयारी में है। पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने इस बारे में बताया कि पार्टी 35 जिलों में तैयारियां कर रही है, साथ ही इसबार ज्यादा से ज्यादा सीटों की मांग कर रही है। दरअसल, नगर निकाय चुनाव खत्म होते ही पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं। संजय निषाद ने कहा कि पार्टी का चुनाव चिह्न संसद में पहुंचने में कामयाब होगा। निषाद पार्टी ने 2019 का लोकसभा चुनाव बीजेपी के साथ गठबंधन में और बीजेपी के सिंबल पर भी लड़ा था। संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद ने संत कबीर नगर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीते थे।
 

निषाद पार्टी का 2019 का पहला आम चुनाव था। अपने दूसरे लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी खुद को मजबूत कर रही है और खुद अपने सिंबल पर लड़ेगी। पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि आम चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। तैयारी तीन चरणों में की जाएगी। पहले चरण में पार्टी उन 27 लोकसभा सीटों पर उपस्थिति को मजबूत करने के लिए काम करेगी जहां 4.5 लाख से अधिक मतदाता हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *