October 5, 2024

आकाश मधवाल को लेकर रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बोले जब जोफ्रा आर्चर चले गए तो…

0

नई दिल्ली

आकाश मधवाल के धांसू प्रदर्शन के दम पर बुधवार रात रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स को धूल चटाकर क्वालीफायर-2 में प्रवेश किया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने बोर्ड पर 182 रन लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए लखनऊ की पूरी टीम 101 रनों पर ही ढेर हो गई। आकाश ने इस मैच में महज 5 रन खर्च कर 5 विकेट चटकाए। वह आईपीएल के इतिहास में प्लेऑफ में 5 विकेट हॉल लेने वाले पहले गेंदबाज बने। मुंबई ने इस मैच को 81 रनों के बड़े अंतर से जीता। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा 29 साल के इस गेंदबाज की जमकर तारीफ करने लगे। उन्होंने कहा कि जोफ्रा आर्चर के जाने के बाद आकाश ने इस दिग्गज गेंदबाज की कमी को पुरा किया और वह उनके कौशल को पहले से ही जानते थे।
 
रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा 'वह (आकाश) पिछले साल एक सपोर्ट गेंदबाज के रूप में टीम का हिस्सा था। और एक बार जब जोफ्रा आर्चर गया तो, मुझे पता था कि उसके (आकाश) पास हमारे लिए काम करने का कौशल और चरित्र है।'

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि पिछले कुई सालों में मुंबई इंडियंस के युवा खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में जगह बनाई है। वह कोशिश करते हैं कि इन युवा खिलाड़ियों को स्पेशल फील करवाए और यह महसूस कराएं कि वह टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा 'पिछले कुछ सालों में हमने कई लोगों को मुंबई इंडियंस से आते और भारत के लिए खेलते देखा है। यह जरूरी है कि हम उन्हें स्पेशल फील कर पाए और यह महसूस कराएं कि वह टीम का हिस्सा हैं। मेरा काम सिर्फ उन्हें मैदान के बीच में सहज बनाना है।'

लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ एमआई की फील्डिंग लाजवाब थी। रोहित शर्मा ने मैच के बाद अपने सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। कप्तान ने कहा कि वानखेड़े में तो आप एक-दो खिलाड़ियों के प्रदर्शन के दम पर जीत सकते हैं, मगर चेन्नई में सभी के योगदान की जरूरत होती है।

रोहित ने कहा 'वे अपनी भूमिकाओं को लेकर बहुत स्पष्ट हैं कि उन्हें टीम के लिए क्या करना है और आप यही चाहते हैं। एक टीम के तौर पर हमने इसका (क्षेत्ररक्षण) लुत्फ उठाया। मैदान पर सभी का योगदान देखकर अच्छा लगा। चेन्नई आकर, हम जानते थे कि पूरी टीम को पार्टी में आने की जरूरत है। वानखेड़े में आपको एक या दो शानदार प्रदर्शन की जरूरत होती है, लेकिन यहां मामला अलग है।' वहीं मुंबई इंडियंस के क्वालीफायर-2 में पहुंचने पर उन्होंने कहा 'वर्षों से हमने यही किया है। लोग हमसे वह करने की उम्मीद नहीं करते जो हमने किया है, लेकिन हम इसमें कामयाब रहे।' बता दें, 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस की इस सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पहले हाफ में टीम प्वाइंट्स टेबल में काफी नीचे थे, मगर दूसेर हाफ में एमआई ने जोरदार वापसी करते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई। अब क्वालीफायर-2 में उनका सामना गत विजेता गुजरात टाइटंस से है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *