October 5, 2024

भूतपूर्व छात्रों ने साझा की कॉलेज लाइफ की अनमोल यादें

0

रायपुर

मैट्स यूनिवर्सिटी के हिन्दी विभाग द्वारा विदाई समारोह (फेयरवेल) एवं भूतपूर्व छात्र मिलन समारोह -2023 (एल्यूमिनी मीट) का भव्य आयोजन किया गया। बी.ए. एवं एम.ए. के विद्यार्थियों के लिए आयोजित विदाई समारोह में जूनियर्स ने सीनियर्स विद्यार्थियों को उपहार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर विद्यर्थियों ने अपनी पुरानी यादें ताजा की और अपने अनुभव बांटकर इसे अपने जीवन का सबसे यादगार क्षण बताया।

मैट्स यूनिवर्सिटी  के हिन्दी  विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. रेशमा अंसारी ने बताया  कि हिन्दी विभाग द्वारा विदाई समारोह तथा भूतपूर्व छात्र मिलन समारोह-2023 का एक साथ आयोजन किया गया। जूनियर्स विद्यार्थियों द्वारा आयोजित विदाई समारोह में सीनियर्स तथा भूतपूर्व छात्र-छात्राओं को उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी एवं अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन कर विदाई समारोह को यादगार बनाया। भूतपूर्व एवं वरिष्ठ विद्यार्थियों ने कहा कि उन्हें विभाग के सभी प्राध्यापकों का हरसंभव सहयोग मिलता रहा और वे आगे की पढ़ाई भी इसी विभाग से जारी रखकर सफलता के शिखर तक पहुंचेंगे।

इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवन के साथ किया गया।  मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया एवं महानिदेशक श्री प्रियेश पगारिया ने इस समारोह की सफलता की शुभकामनाएँ देते  हुए विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य  की कामना की।  इसके पूर्व विभागाध्यक्ष हिन्दी डॉ. रेशमा अंसारी ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि  हमारे जीवन का अनमोल क्षण वह रहता है जब हम स्कूल या कालेज में अध्ययनरत रहते  हैं। वे क्षण कभी भुलाए नहीं जा सकते। हम इन्हीं क्षणों में अपने व्यक्तित्व का विकास  कर अपने करियर का निर्माण करते हैं।   सभी विद्यार्थी अपने कैरियर का निर्माण कर अपने जीवन को सफल बनाएँ।

भूतपूर्व विद्यार्थियों ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि उनके लिए यह गौरव की बात है कि पढ़ाई पूरी करने के बाद भी हिन्दी विभाग के सभी प्रध्यापकों का उन्हें सदैव सहयोग मिलता रहा है। समारोह  का संचालन सहायक प्राध्यापक डा. सुपर्णा श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर सह प्राध्यापक डॉ. कमलेश  गोगिया, डॉ.  रमणी  चंद्राकर, सहायक प्राध्यापक डॉ. सुनीता तिवारी, प्रियंका गोस्वामी सहित अनेक संख्या में विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *