October 5, 2024

5 दिन पहले अध्यक्ष ने दिए थे निर्देश FIR तो दूर ठेका भी निरस्त नहीं

0

भोपाल

न्यू मार्केट में प्रीमियम पार्किंग का ठेका जिस अख्तर इंटरप्राइजेज का चल रहा है। उस पर निगम  खास मेहरबान नजर आ रहा है।  5 दिन पहले ठेकेदार पर एफआईआर और ठेका निरस्त करने के आदेश आसंदी से हुए थे, लेकिन अब तक ना तो ठेका निरस्त हुआ और ना ही ठेकेदार पर एफआईआर हुई। इससे साफ जहिर है कि निगम के अधिकारी आसंदी के आदेशों को भी तवज्जो नहीं देते हैं।

20 मई को आसंदी से हुए थे आदेश
न्यू मार्केट की प्रिमियम पार्किंग के ठेके को निरस्त करने के लिए 20 मई को आसंदी से आदेश हुए थे। निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी ने तत्काल ठेका निरस्त करने और एफआईआर करने के आदेश दिये थे, लेकिन इस बात को 5 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब तक निगम प्रशासन कोई निर्णय नहीं ले पाया है।

अध्यक्ष के आदेश की अनदेखी
ठेकेदार को बचाने के लिए अफसरों ने अध्यक्ष के आदेश को ताक पर रख दिया है। नहीं तो अब तक ठेकेदार पर कार्रवाई हो गई होती। वाहन चालकों से मनमनी पार्किंग वसूली बंद हो चुकी होती, उधर एडीसी टीना यादव और कमिश्नर केवीएस चौधरी के बीच ठेकेदार पर कार्रवाई को लेकर चर्चा चल रही है। अब देखना यह है कि आने वाले दिनों में क्या निर्णय लिया जाता है।

पार्किंग की वसूली अभी जारी
न्यू मार्केट की प्रीमियम पार्किंग में अभी भी पार्किंग की वसूली जारी है। जबकि आसंदी से कहा गया था कि ठेका तत्काल निरस्त किया जाए। पार्षद योगेंद्र सिंह गुड्डू चौहान ने जब इस मुद्दे को उठाया था। तब यह भी कहा गया था कि पर्ची की जांच तत्काल की जाए और ठेके को तुरंत निरस्त किया जाए। इसके बावजूद न्यू मार्केट में अभी भी पार्किंग वसूली का काम धड़ल्ले से चल रहा है।

चल रही चर्चा
इस मामले को लेकर कमिश्नर  से चर्चा चल रही है। जल्द ही कोई निर्णय लिया जाएगा।
टीना यादव, अपर आयुक्त, बीएमसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed