October 6, 2024

कांग्रेस ने पणजी स्मार्ट सिटी परियोजना में लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, कहा- योजना के नाम पर हो रही पैसे की लूट

0

पणजी
 पणजी स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट लिमिटेड (आईपीएससीडीएल) ने अपनी स्थापना के बाद से स्मार्ट सिटी मिशन के तहत पणजी शहर में 950.34 करोड़ रुपये की 47 परियोजनाएं शुरू की हैं। इनमें से 58.15 करोड़ रुपये की 15 परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं, लेकिन कांग्रेस का मानना है कि इस योजना में घोटाला हुआ है। कांग्रेस ने यह आरोप लगाया है कि पणजी स्मार्ट सिटी के नाम पर घटिया काम हुआ है। साथ ही योजना में पैसे लगाने वाले करदाताओं के पैसों को खुलेआम लूटा गया है।

1,140 करोड़ रुपये का हुआ है भ्रष्टाचार
कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए इस योजना के लिए कंपनी के खिलाफ न्यायिक अधिकारी द्वारा जांच की मांग की है। कांग्रेस नेता एल्विस गोम्स ने कांग्रेस हाउस में महासचिव विजय भिके, उत्तर जिला अध्यक्ष वीरेंद्र शिरोडकर और पंजिम ब्लॉक महिला अध्यक्ष लाविनिया डकोस्टा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि 'इमेजिन पणजी स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट लिमिटेड' के बोर्ड सदस्य 1,140 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में शामिल हैं।

परियोजना के नाम पर हो रही है पैसे की लूट
कांग्रेस नेता एल्विस गोम्स ने कहा कि पणजी के भाजपा विधायक और राजस्व मंत्री अटानासियो मोनसेरेट ने भी यह स्वीकार किया है कि पणजी 'स्मार्ट सिटी' का चल रहा काम घटिया है। गोम्स ने कहा कि जब सरकार का ही व्यक्ति कहा रहा है कि काम घटिया है, इसलिए जब सरकार भ्रष्टाचार स्वीकार करती है तो इसमें शामिल लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए। गोम्स ने आरोप लगाया कि स्मार्ट सिटी में काम करते समय लोगों का पैसा खुलेआम लूटा जा रहा है। इस सरकार को आगे बढ़ने का कोई अधिकार नहीं है। मोन्सरेट और अन्य जो इसमें शामिल हैं, इस भ्रष्टाचार से बच नहीं सकते। गोम्स ने कहा कि न्यायिक जांच में इस घोटाले का पर्दाफाश करने की उम्मीद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *