October 6, 2024

प्रदेश में HuT मामलों की जांच NIA को, पुलिस ने सौंपी केस डायरी

0

भोपाल.

 नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA), मध्य प्रदेश एटीएस (MP ATS) और तेलंगाना एटीएस की टीम द्वारा इस महीने की शुरुआत में पकड़े गए कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिज़्ब-उत-तहरीर (HuT) के आतंकवादियों के मामलों की जांच NIA ने शुरू कर दी है, पुलिस ने इससे संबंधित केस डायरी NIA को सौंप दी है।

गौरतलब है कि 9 मई की सुबह नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए), मध्य प्रदेश एटीएस (MP ATS)  और तेलंगाना एटीएस की टीम ने भोपाल और छिंदवाड़ा में दबिश दी थी। दोनों जगह से 16 संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया गया। इनके आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (HuT) से जुड़े होने के सबूत एनआईए और एटीएस को मिले थे। HuT के कुल 16 सदस्यों में से भोपाल और छिंदवाड़ा के 11 जबकि तेलंगाना के 5 संदिग्ध शामिल हैं।

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज मीडिया को अपनी नियमित प्रेस ब्रीफिंग में बताया इस मामले की जांच NIA ने शुरू की है, कल एनआईए की टीम मध्य प्रदेश आ गई, उसे केस डायरी सौंप दी गई है, गृह मंत्री ने बताया कि प्रदेश से पकड़े गए HuT के सदस्यों के तार अन्य राज्यों से जुड़े होने के साथ उनके अंतर्राष्ट्रीय कनेक्शन का भी पता चला है। मध्य प्रदेश शांति का टापू है और कोई भी व्यक्ति या संस्था अशांति फैलाने की कोशिश करेगी तो उसको कुचल दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *