September 25, 2024

प्रदेश में बिजली गिरने से हुई 9 लोगों की मौत, एमपी के 6 संभागों में येलो अलर्ट

0

भोपाल
चंद दिनों की गर्मी के बाद फिर से आकाश में हलचल होना शुरू हो गई है, शनिवार को दिन और रात में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई है, मौसम विभाग ने भी प्रदेश के करीब 6 संभागों को अलर्ट किया है, क्योंकि यहां आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

ये हैं 6 संभाग
मध्यप्रदेश के रीवा, शहडोल, उज्जैन, इंदौर, भोपाल, नर्मदापुरम और कटनी में आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही भारी बारिश का अलर्ट किया गया है।

मानसून द्रोणिका की वापसी के बाद प्रदेश में फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। शुक्रवार आधी रात से शनिवार देर रात तक कई जगह तेज बारिश हुई। इंदौर में 4 इंच से अधिक पानी बरसा। भोपाल में सवा 2 इंच बारिश हुई। ग्वालियर में शनिवार सुबह से शाम तक 2 इंच बारिश हुई। मौसम विभाग ने सोमवार से कई स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

इधर, विदिशा जिले के गंजबासौदा से 20 किमी दूर आगासोद गांव में बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। चारों सड़क किनारे पेड़ के नीचे खड़े थे। सतना के पतौरा में गाज गिरने से तीन और कोठी के मनहरी में एक युवक की मौत हो गई। गुना के भौंरा गांव में खेत में काम कर रही महिला भी गाज की चपेट में आ गई।

यहां बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में बैतूल, हरदा, धार, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन और देवास जिले में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। रीवा, शहडोल, सागर, उज्जैन, इंदौर, भोपाल, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *