October 6, 2024

अमित शाह ने वीर सावरकर को किया याद, बोले- वो उत्कृष्ट राष्ट्रभक्त

0

 नई दिल्ली
 आज वीर सावरकर की जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा सांसदों ने संसद की नई बिल्डिंग में वीर सावरकर को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए। वीर सावरकर जयंती के मौके पर गृहमंत्री अमित शाह ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

अमित शाह ने ट्वीट करके लिखा, अपने विचारों से असंख्य भारतीयों के ह्रदय में देशभक्ति का दीप प्रज्वलित करने वाले उत्कृष्ट राष्ट्रभक्त वीर सावरकर जी की जयंती पर उनके चरणों में कोटि-कोटि नमन। वीर सावरकर जी की देशभक्ति, त्याग व समर्पण वंदनीय है और युगों-युगों तक देशवासियों को प्रेरणा देने का काम करता रहेगा।

अमित शाह ने ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमे वह वीर सावरकर के बलिदान को याद कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि यह बहुत बड़े भाषा शास्त्री थे, बहुत बड़े समाज सुधारक थे, बहुत बड़े स्वतंत्रता सेनानी थे, एक ऊर्जावान वक्ता थे। बहुत विद्वान व्यक्ति थे। उनके भीतर एक आदर्श देशभक्त का भाव था।

मां सरस्वती की उनकी लेखनी पर इतनी कृपा थी कि उनकी 1857 के संघर्ष पर लिखी गई पुस्तक को छपने से पहले ही प्रतिबंधित कर दिया गया। उन्होंने पूरी दुनिया में यह संदेश दिया कि कितने भी जुर्म कर लो, कितने भी अमानवीय बर्ताव कर लो, मेरे अधिकार को छीन नहीं सकते. देश को स्वतंत्र कराना मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है। वीर की उपाधि किसी सरकार नहीं दिया, करोड़ो देशवासियों ने उन्हे यह उपाधि दी है। सावरकर जी के बलिदान और समर्पण को मैं नमन करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *