October 6, 2024

जिम्बाब्वे को हराने के लिए पाकिस्तान ने बॉल टेंपरिंग कर की सारी हदें पार, हो रही है थू-थू

0

नई दिल्ली

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे की जूनियर टीम के बीच पिछले दिनों 6 मैच की वनडे सीरीज खेली गई। इस सीरीज में मेहमानों को 4-2 से हारकर तो शर्मसार होना पड़ा, साथ ही खिलाड़ियों ने आखिरी मैच में बॉल टेंपरिंग कर थू-थू और करवाई। जी हां, पाकिस्तान की सीनियर टीम के बाद अब जूनियर टीम भी इस कांड की वजह से चर्जा में है। पाकिस्तान शाहीन ने जिम्बाब्वे सेलेक्ट के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में गेंद से छेड़छाड़ की जिसके बाद मैदान पर ही मेजबान टीम को 5 रन पेनेल्टी के रूप में दिए गए। यह घटना अब काफी सुर्खियां बटोर रही है।
 
यह घटना मैच के 34वें ओवर की बताई जा रही है जब गेंदबाजी आमेर जमाल कर रहे थे, ओवर की आखिरी गेंद पर अंपायर ने बॉल टेंपरिंग के चलते पाकिस्तान पर 5 रन की पेनेल्टी लगाई। मैदानी अंपायर ने तो पेनेल्टी लगाकर अपना काम कर दिया। अब इस मुद्दे पर आगे आगे कोई कार्रवाई होगी या नहीं इसका फैसला मैच रेफरी करेंगे।
 

बात मुकाबले की करें तो पाकिस्तान शाहीन ने 6ठें वनडे में जिम्बाब्वे सेलेक्ट के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जिम्बाब्वे ने एर्विन की 195 रनों की तूफानी पारी के दम पर बोर्ड पर 385 रन लगाए दिए। एर्विन ने अपनी पारी में 148 गेंदों का सामना करते हुए 22 चौके और 6 छक्के लगाए थे। इस दौरान उन्होंने दूसरे विकेट के लिए इनोसेंट काइया के साथ 187 रनों की साझेदारी भी की। काइया ने 79 गेंदों पर 92 रन बनाए। इस स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 353 रनों पर ढेर हो गई और उन्हें इस मैच में 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मेहमानों के लिए मुबासिर ने 67 गेंदों पर शतक जड़ते हुए 115 रनों की पारी खेली, मगर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed