पूर्व क्षेत्र विद्युत कंपनी ने 1482 शिविर लगा कर 19 हजार 366 शिकायत का किया निराकरण
भोपाल
मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान के द्वितीय चरण में पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा 10 से 30 मई तक जबलपुर, सागर, रीवा एवं शहडोल संभागों में उपभोक्ता शिविरों को लगा कर उपभोक्ताओं की शिकायतों का निराकरण किया जा रहा है। पिछले 18 दिन में कंपनी क्षेत्र के 476 वितरण केन्द्र में 1482 शिविर लगाए जा चुके हैं। इन शिविरों में प्राप्त 22 हजार 578 शिकायतों में से 19 हजार 366 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही किया जा चुका है और 2577 शिकायतों का निराकरण प्रक्रियाधीन है। शिविरों में ऐसी 1120 शिकायतें भी प्राप्त हुई, जिनमें कार्यवाही किया जाना संभव नहीं था।
उपभोक्ता शिविरों में प्राप्त सर्वाधिक 11 हजार 911 शिकायतें नए कनेक्शन से संबंधित रहीं, जिसमें 10 हजार 308 शिकायतों का निराकरण शिविर में ही कर दिया गया। अधिक बिल से संबंधित 4286 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें 3394 शिकायत निराकृत कर दी गई हैं। बिजली सप्लाई से संबंधित 3555 शिकायतें मिलीं, जिसमें 3214 शिकायत का समाधान किया गया है। मीटर रीडिंग से संबंधित 1092 शिकायत में से 1021 का निराकरण किया गया है।
जबलपुर रीजन में 217 वितरण केन्द्रों में 555 शिविर लगाए गए, जिसमें प्राप्त 7062 शिकायत में से 6234 का निराकरण किया गया तथा 1080 शिकायत का निराकरण लंबित है। सागर रीजन में 123 वितरण केन्द्रों में 737 शिविर लगाए गए, जिसमें 7457 शिकायत प्राप्त हुई तथा 6162 शिकायत का मौके पर निराकरण किया गया। रीवा रीजन के 96 वितरण केन्द्र में शिविर लगाए गए, जिसमें प्राप्त 6587 शिकायत में से 5602 शिकायत का निराकरण किया गया। शहडोल रीजन में 40 वितरण केन्द्र में प्राप्त हुई 1472 शिकायत में से 1368 शिकायत का निराकरण किया जा चुका है। कंपनी द्वारा बिजली उपभोक्ताओं से अपील की गई है कि वे मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में लगाए जा रहे उपभोक्ता शिविरों में उपस्थित होकर अपनी शिकायतों का समाधान करा सकते हैं।