October 7, 2024

गहलोत और पायलट की आज दिल्ली दरबार में पेशी, सुलह के लिए खड़गे लगाएंगे कर्नाटक वाला फॉर्मूला

0

 जयपुर
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की आज दिल्ली दरबार में पेशी होने जा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज गहलोत और पायलट के साथ अलग-अलग बैठक कर सियासी संकट का उचित समाधान तलाशने का प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने गहलोत के दिल्ली दौरे की पुष्टि करते हुए उनका कार्यक्रम भी जारी किया है, जहां वे राजस्थान हाउस का शिलान्यास भी करेंगे।

खड़गे के साथ प्रस्तावित बैठक पायलट के उस अल्टीमेटम के बाद हो रही है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर राज्य सरकार से की गई उनकी तीन मांगों को इस महीने के अंत तक पूरा नहीं किया गया तो वह राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे। पायलट की एक मांग है कि पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में हुए कथित घोटालों की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए।

पार्टी के वरिष्ठ नेता के अनुसार, राज्य के सभी नेताओं के साथ कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक 26 मई को होनी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया था, जो अब 29 मई को होने जा रही है। उन्होंने कहा कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आलाकमान गहलोत और पायलट को एक मंच पर लाने के लिए उनसे अलग-अलग मुलाकात करेगा। वरिष्ठ नेता ने कहा कि खड़गे कर्नाटक में सिद्धारमैया और डी.के. शिवकुमार को एक साथ लाने में सफल रहे और पार्टी अब उसी फॉर्मूले को राजस्थान में आजमाना चाहती है।

उन्होंने यह भी कहा कि कुछ दिनों पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सहित सभी चुनावी राज्यों के नेताओं के साथ कांग्रेस आलाकमान की एक बैठक की योजना बनाई गई थी, जिसे स्थगित कर दिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *