October 7, 2024

सुबह नहीं हुई केरवा से पानी की सप्लाई, 3 लाख लोग प्रभावित

0

भोपाल

कोलार उपनगर के जिन इलाकों में केरवा डेम से पानी की सप्लाई होती है। वहां आज सुबह नल नहीं आए। इसके चलते क्षेत्र की करीब 3 लाख से अधिक आबादी को पानी के लिए परेशान होना पड़ा। कोलारवासी पानी के लिए दर-दर भटके। सर्वधर्म कॉलोनी, अमरनाथ कॉलोनी, महाबली नगर, साईं नाथ नगर कान्हाकुंज, गुर्ड शेफर्ड और दानिशकुंज आदि क्षेत्र के नागरिकों ने पानी के निजी टैंकर मंगवाए।

घंटों इंतजार के बाद भी नहीं पहुंचे टैंकर
दामखेड़ा और आंबेडकर नगर के नागरिक निगम के पानी के टैंकरों का घंटों इंतजार करते रहे, लेकिन कोई पानी का टैंकर नहीं पहुंचा। राजहर्ष, गणेश नगर और प्रियंका नगर के नागरिकों को पानी के इंतजाम के लिए जद्दोजहद करता देखा गया। कोलारवासियों का आरोप हैं कि निगम को पानी की सप्लाई के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए। कोलार में जबसे सिक्सलेन का काम शुरू हुआ है, तब से पानी की सप्लाई सुचारू रुप से नहीं हो रही। आए दिन पानी की सप्लाई बंद कर दी जाती है। निगम के जलकार्य सहायक यंत्री अंकित रघुवंशी ने बताया कि कोलार सिक्स लेन रोड के लिए पाइप लाइन शिफ्टिंग के कारण सोमवार को सप्लाई बंद की गई। इसके लिए रविवार शाम को 4 बजे शट डाउन लिया गया था। कोलार में कल यानी मंगलवार से पानी की सप्लाई सुचारू रुप से की जाएगी।  

इन क्षेत्रों में हुई पानी की परेशानी
इन इलाकों में नहीं हुई पानी की सप्लाई सर्वधर्म कॉलोनी, मंदाकिनी कॉलोनी, शिर्डीपुरम, दामखेड़ा, पैलेस आर्चर्ड, साईं नाथ नगर, कान्हाकुंज, ग्राम बंजारी, अमरनाथ कॉलोनी, अशीर्वाद कॉलोनी, महाबली नगर, बीमाकुंज, बंजारी, गणपित एन्क्लेव, सागर होम्स, जेके टाउन, दानिशकुंज, गुड शेर्फ्ड आदि कॉलोनी में आज पानी की सप्लाई नहीं हुई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed