October 7, 2024

‘बेटा अगर तुम परीक्षा में पास न हो सको तो…’ MLC चुनाव की वोटिंग के बीच अखिलेश को याद आए अब्राहम लिंकन; बोले-फेल होना मंजूर

0

लखनऊ
यूपी में एमएलसी की दो खाली सीटों के लिए मतदान जारी है। संख्‍या बल साथ न होने के बावजूद समाजवादी पार्टी विपक्षी एकता के दावे के साथ मैदान में है। इस बीच अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करने के बाद पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को अमरीका के पूर्व राष्‍ट्रपति अब्राहम लिंकन की याद आ गई। उन्‍होंने कहा कि लिंकन ने एक बार अपने बेटे को चिट्ठी लिखकर कहा था कि बेटा अगर तुम परीक्षा में पास ना हो सको तो भी उसके लिए नकल मत करना। तुम फेल भी हो जाओ तो मुझे मंजूर है लेकिन नकल मत करना। मुझे फेल हुआ बेटा भी पसंद होगा।

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने संख्‍या बल न होने के बावजूद एमएलसी चुनाव में अपने उम्‍मीदवार खड़े किए हैं। इसे लेकर कल सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि परंपरा यह रही है कि जिसका बहुमत होता था, उसके लोग चुन लिए जाते थे लेकिन नगर निकाय चुनाव में हार सपा को पच नहीं रही है। चुनाव में अच्‍छी जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी ने व्‍ह‍िप भी जारी किया है। उधर, अखिलेश ने भी अपने विधायकों को सुबह आठ बजे ही पार्टी दफ्तर बुला लिया था। बैठक में उन्‍होंने विधायकों को पार्टी की रणनीति समझाई और बताया कि इस चुनाव में पार्टी का लड़ना क्‍यों जरूरी था। मीडिया से मुखातिब अखिलेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जीतने के लिए पिछड़े और दलित को आउट कर दिया है। हमने दलित और पिछड़े वर्ग के कैंडिडेट को खड़ा किया लेकिन उसका सपोर्ट नहीं किया बीजेपी ने। आज पिछड़ों, गरीबों, दलितों को नौकरियां नहीं मिल रही हैं। उनका हक मारा जा रहा है।

चौधरी चरण सिंह को किया याद
चौधरी चरण की पुण्‍यतिथि पर उन्‍हें याद करते हुए कहा कि चौधरी साहब ने देश के किसान, नौजवान, मजदूरों को जगाने का काम किया। उन्‍होंने कहा था बिना किसानों की खुशहाली के देश का कुछ नहीं होगा। हर वर्ग के लोगों ने चौधरी साहब को किसानों का नेता माना है। चौधरी साहब के सपने पूरे हों हम समाजवादी लोग यही चाहते हैं। जब किसान खुशहाल होगा तभी देश खुशहाल होगा।

महिला पहलवानों पर बोले अखिलेश यादव
भारतीय कुश्‍ती संग के अध्‍यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाकर प्रदर्शन करने वाली महिला पहलवानों पर अखिलेश ने कहा कि भाजपा को जब वोट चाहिए था तब बेटी बचाओ का नारा दिया। यही माताएं-बहनें और बेटियां इनको अगले चुनाव में बाहर का रास्ता करने का काम करेंगी। जो लोग संविधान की शपथ लेते हैं आज वही लोग संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं। संविधान की शपथ लेने वाले कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

सरकार के 9 साल पूरे होने पर अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर भी टिप्‍पणी की। उन्‍होंने कहा कि नीति आयोग ने आज उत्तर प्रदेश को कहां खड़ा किया है। उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग का कबाड़ा हो गया है। डबल इंजन की सरकार बनने पर नौकरी मिलेगी ये बीजेपी ने कहा था। सबसे ज्यादा वोट उत्तर प्रदेश के लोगों ने दिया है लेकिन उनका कुछ भी नहीं किया। एक बार फिर चुनाव होने वाले हैं लेकिन उत्तर प्रदेश को कुछ नहीं मिलेगा। सिर्फ वोट लिया जाएगा।

ओमप्रकाश राजभर की ली चुटकी
अखिलेश यादव ने यूपी एमएलसी चुनाव मतदान के मौके पर डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ नजर आए सुभासपा अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर की चुटकी ली। उन्‍होंने कहा कि जहां सरकार वहां ओमप्रकाश राजभर होते हैं। ओमप्रकाश राजभर जी रामजतन राजभर को हराने के लिए बीजेपी के साथ हैं। आज सुना है डिप्टी सीएम के साथ बैठ कर के आए हैं। चलिए एक दिन एसी की हवा उन्होंने बीजेपी वालों के साथ बैठकर खा ली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *