September 24, 2024

एक्टर्स ने शेयर की बचपन की यादें

0

मुंबई

वर्ल्ड मिल्क डे विशेष दिन है, जो हमें याद दिलाता है कि हमारी तंदुरूस्ती के लिये दूध कितना जरूरी है। यह दूध पीने से मिलने वाले स्वास्थ्य संबंधित कई फायदों के बारे में बताता है। अक्सर बच्चे दूध पीने में काफी नखरे करते हैं और इसे पीना नहीं चाहते, लेकिन मांयें अपने बच्चों की दूध की रोजाना की खुराक सुनिश्चित करने के लिये रचनात्मक और मजेदार तरीके ढूंढ ही लेती हैं।

वर्ल्ड मिल्क डे पर एंडटीवी के कलाकार अपनी मांओं की कुछ अनूठी कहानियां साझा कर रहे हैं और बता रहे हैं कि उनकी मांओं के पास वह रचनात्मक और अनूठी जादू की छड़ी क्या थी, जिसके जरिये वह उन्हें रोजाना दूध पिला देती थीं। इन कलाकारों में आयुध भानुशाली (‘दूसरी माँ’ के कृष्णा), गजल सूद (‘हप्पू की उलटन पलटन’ की कैट सिंह) और शुभांगी अत्रे (‘भाबीजी घर पर हैं’ की अंगूरी भाबी) शामिल हैं। आयुध भानुशाली, जोकि एंडटीवी के शो ‘दूसरी माँ’ में कृष्णा का किरदार निभा रहे हैं, ने कहा, दूध हमारी डाइट का एक आवश्यक हिस्सा है और हमारे शरीर को ऊर्जा देने में एक बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

गजल सूद, ऊर्फ ‘हप्पू की उलटन पलटन’ की कैट सिंह ने कहा, मुझे दूध कभी भी वाकई में पसंद नहीं था और जब मैं छोटी थी, तो दूध पीना नहीं चाहती थी। मैं हमेशा दूध पीने से बचने के बहाने ढूंढा करती थी। शुभांगी अत्रे ऊर्फ ‘भाबीजी घर पर हैं’ की अंगूरी भाबी कहती हैं, जब मैं छोटी थी, तो मुझे दूध बिल्कुल भी पसंद नहीं था और मुझे याद है कि दूध पिलाने के लिये कैसे हर दिन मेरी मां मेरे पीछे कैसे भागा करती थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed