October 7, 2024

सर्वधर्म पुल के चौड़ीकरण अब जून डेडलाइन

0

भोपाल

राजधानी के विकसित क्षेत्र कोलार रोड में आवागमन को व्यवस्थित करने के लिए कलियासोत नदी पर बने उच्च स्तरीय सर्वधर्म पुल के चौड़ीकरण का काम लगातार जारी है। लोक निर्माण विभाग ने इस नवनिर्मित पुल का काम मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य रखा था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है। अब मई महीना बीतने को है और पुल में फाउंडेशन पिलर वर्क का काम जारी है।

ऐसे में अब अफसरों ने बारिश को देखते हुए जून महीने तक इस काम की डेडलाइन बढ़ाई है। यदि यह काम बारिश के पहले पूरा हो गया, तो कोलार रोड में आवागमन के लिए एक और बेहतर पुल की सुविधा मिल जाएगी। अफसरों का दावा है कि अब तक करीब 40 फीसदी काम पूरा हो चुका है। सर्वधर्म ब्रिज का काम पूरा होने के बाद कोलार रोड सहित कोलार डैम, मां

सलकनपुर, बुदनी, नर्मदापुरम् जाने के लिए राजधानीवासियों को एक ओर बेहतर मार्ग मिल जाएगा।
रफ्तार धीमी: कोलार रोड के सर्वधर्म पुल का चौड़ीकरण करने का काम करीब छह महीने से जारी है। इस दौरान पुल के निर्माण कार्य को लगातार किया जा रहा है। लेकिन काम की रफ्तार धीमी होने के कारण अफसरों ने इसकी अगली डेडलाइन बारिश के पहले यानी जून तक रखी है। दरअसल, बारिश के कारण कलियासोत नदी में अकसर पानी का बहाव ज्यादा रहता है। यहां तक कि ढाई से तीन महीने लगातार नदी में पानी बहता रहा है।

इनका कहना है
कोलार रोड के कलियासोत नदी पर नवनिर्मित उच्च स्तरीय समानांतर सर्वधर्म पुल का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। हमारा टारगेट पहले मार्च तक पूरा करने का था, लेकिन काम पूरा नहीं हो पाया। अब जून तक काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
 – जावेद शकील, ईई, पीडब्ल्यूडी ब्रिज डिपार्टमेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *