September 23, 2024

PM मोदी सब जानते हैं, US में बोले राहुल गांधी; RSS पर अलापा राग ब्रिटेन

0

सैन फ्रांसिस्को
अमेरिका की यात्रा पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फिर भारतीय जनता पार्टी के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक पर हमला बोला। उन्होंने आरएसएस पर संसाधनों को नियंत्रण करने के आरोप लगाए हैं। खास बात है कि हाल ही में की गई ब्रिटेन यात्रा के दौरान भी उन्होंने संघ पर इसी तरह के आरोप लगाए थे। उन्होंने एजेंसियों के इस्तेमाल का मुद्दा उठाया और भाजपा सरकार पर सवालिया निशान लगाए।

भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की साजिश के आरोप
सैन फ्रांसिस्को पहुंचे कांग्रेस नेता ने आरोप लगाए कि भारत में एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है और लोगों को धमकियां दी जा रही हैं। उन्होंने भारत में राजनीति करने को बेहद मुश्किल बताया। राहुल ने कहा, 'भाजपा लोगों को धमका रही है और सरकारी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है।' इस दौरान राहुल ने 'भारत जोड़ो' यात्रा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने यात्रा को रोकने की कोशिश की थी और पार्टी के खिलाफ पुलिस और एजेंसियों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि लोगों से जुड़ने के लिए जो भी संसाधनों की हमें जरूरत थी, उसपर भाजपा और आरएसएस का नियंत्रण था और इसलिए हमने भारत जोड़ो यात्रा की।

राहुल का कार्यक्रम
राहुल वॉशिंगटन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे और सांसदों तथा संस्थानों से जुड़े लोगों के साथ बैठक करेंगे। अमेरिका की अपनी एक सप्ताह की यात्रा के दौरान 52 वर्षीय कांग्रेस नेता के भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने और वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों तथा विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत करने की भी संभावना है। वह चार जून को न्यूयॉर्क में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के साथ अपनी यात्रा समाप्त करने वाले हैं। बातचीत न्यूयॉर्क के जेविट्स सेंटर में होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *