September 23, 2024

CG सरपंच और पंच पदों के लिए उपचुनाव के तारीखों का ऐलान, जिले में आदर्श आचार संहिता लागू

0

बिलासपुर.
 
जिले में त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव की घोषणा  की गई। बिलासपुर में उप चुनाव के लिए 5 सरपंच और 12 पंच पदों के लिए 27 जून को मतदान किया जाएगा। कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी ने राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की है। साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता भी लागू की।

 

उप चुनाव के लिए 27 जून को मतदान होगा। 2 जून को लिए नाम निर्देशन पत्र जाएंगे। 9 जून नाम निर्देशन की अंतिम तिथि होगी। कलेक्टर ने निर्देश जारी किया। आपको बता दें कि बिल्हा के ग्राम पंचायत पेण्डरवा, भरारी, मंजुरपहरी, कोटा के ग्राम पंचायत केन्दाडाड़ और तखतपुर के ग्राम पंचायत जूनापारा के सरपंच पद के लिए मतदान होगा।
 

 पंच के रिक्त पदों पर बिल्हा के ग्राम पंचायत धुमा के वार्ड नंबर 6, नेवसा के वार्ड 12, पोंड़ी के वार्ड 12, लखराम के वार्ड 13, बिटकुली के वार्ड 1, मस्तूरी ग्राम पंचायत सुलौनी के वार्ड 10 और पचपेड़ी, कोटा ग्राम पंचायत मझवानी के वार्ड 3, मझगवां के वार्ड 1, बेलगहना के वार्ड 17 और मेलनाडीह के वार्ड 6, तखतपुर के जूनापारा में चुनाव होंगे। मतदान केंद्रों की सूची के प्रकाशन के साथ 2 से 9 जून तक नामिनेशन फार्म लिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *