September 23, 2024

मेल एक्टर्स के बराबर पैसे लेने वाली इकलौती एक्ट्रेस हूं: कंगना

0

मुंबई

प्रियंका चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें बॉलीवुड में कभी मेल एक्टर्स के बराबर फीस नहीं मिली। अब कंगना रनोट ने प्रियंका के इस स्टेटमेंट पर रिएक्ट किया है। कंगना ने कहा कि मेल एक्टर्स के बराबर फीस लेने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। कंगना ने दावा किया है कि वे इंडस्ट्री की पहली फीमेल एक्टर हैं जिन्हें पुरुष अभिनेताओं के बराबर फीस मिलती है।

कंगना ने ये भी कहा कि जहां एक तरफ वे बराबरी के लिए लड़ती हैं वहीं कुछ बड़ी एक्ट्रेसेस फ्री में फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो जाती हैं। ऐसा वे इसलिए करती हैं कि ताकि उनका रोल किसी और न मिल जाए। कंगना ने प्रियंका के इंटरव्यू का क्लिप डालते हुए एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'मेरे आने से पहले महिला एक्टर्स इस पुरुषवादी सोच के दायरे में रहकर काम करती थीं। सबको बराबर पैसे मिले, इसके लिए सबसे पहले मैंने आवाज उठाई थी। हालांकि इस दौरान सबसे बुरी बात ये रही कि मैंने देखा कि कुछ ए लिस्टर्स एक्ट्रेस फ्री में काम करने को भी तैयार हैं। उन्हें इनसिक्योरिटी रहती थी कि कही उनका रोल किसी डिजर्विंग आदमी के पास न चला जाए। इसके बाद मीडिया में फेक आर्टिकल्स छपते हैं कि उन्होंने इस फिल्म के लिए सबसे ज्यादा रुपए चार्ज किए।'

कंगना की बात का यहां ये मतलब है कि इंडस्ट्री की कुछ बड़ी एक्ट्रेस बिना पैसे लिए किसी फिल्म में काम करती हैं और मीडिया में ऐसी खबरें चलवाती हैं कि उन्होंने इस फिल्म के एवज में भारी-भरकम फीस चार्ज की है। कंगना ने आगे कहा, 'फिल्म इंडस्ट्री में मैं इकलौती एक्ट्रेस हूं, जिसे मेल एक्टर्स के बराबर फीस मिलती है। मेरे अलावा ऐसा फिलहाल कोई नहीं है। ये बात फिल्म इंडस्ट्री में सबको पता है।' प्रियंका ने एक इंटरव्यू में कहा कि बॉलीवुड में लगभग 60 फिल्में करने के बाद भी उन्हें कभी भी बराबर फीस नहीं मिली। यहां तक कि गैप इतना बड़ा था कि उन्हें मेल एक्टर्स की फीस का सिर्फ 10% हिस्सा मिलता था। हालांकि इंडस्ट्री में इतने साल गुजारने के बाद अब जाकर उन्हें बराबर फीस मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *