September 25, 2024

अरविन्द, सेले, पीयूष और फ्रांसिस को मिला बिजली बिल हाफ योजना का लाभ

0

रायपुर
दूरस्थ अंचल के किसानों को छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी योजना बिजली बिल हॉफ योजना से लाभांवित किया जा रहा है। विभाग द्वारा लोगों को योजनाओं के संबंध में जानकारी दी जा रही है और ज्यादा बिजली बिल संबंधी समस्याओं का भी प्राथमिकता से निराकरण किया जा रहा है। योजना का लाभ उठाने वाले मनोरा विकासखंड के कुम्हारटोली निवासी अरविन्द तिग्गा को बिजली बिल हाफ योजना के तहत 1500 रूपए का लाभ मिला है।

उन्होंने बताया कि योजना का लाभ लेने के लिए प्रतिमाह बिजली बिल का समय पर भुगतान कर देते हैं। जिससे उनको समय पर लाभ मिल जाता है। बाजारडांड़ निवासी सेले को 370 रूपए छूट का लाभ मिला। आस्ता के फ्रांसिस मिंज को 881 रूपए का लाभ मिला है वे भी अपने बिजली बिल का भुगतान समय पर कर देते हैं। आस्ता बस्ती के पीयूष को भी बिजली बिल हाफ योजना के तहत् 222 रूपए का लाभ मिला है। सभी लाभ उठाने वाले हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ शासन को धन्यावद देते हुए कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर और जरूरतमंद लोगों के लिए यह योजना लाभदायक है।

उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले के बिजली बिल उपभोक्ताओं को हॉफ बिजली बिल योजना से लाभांवित किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिले में घरेलू उपोक्ताओं की संख्या 160817 हैं जिसमें से योजना के तहत् 97693 पात्र हिग्राहियों को 11.83 करोड़ की राशि की छूट प्रदान की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed