September 22, 2024

खेरा ने लगाया भाजपा का आतंकवादियों के साथ संबंध होने का आरोप

0

रायपुर

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) के मीडिया प्रमुख पवन खेरा ने आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा का आतंकवादियों के साथ संबंध होने का आरोप लगाया। उन्होंने उदयपुर व अमरावती से लेकर कई अन्य घटनाओं का उल्लेख करते हुए प्रश्न किया कि भाजपा का इन आतंकवादियों के साथ रिश्ता क्या कहलता है। उन्होंने कहा कि देश आत्म निर्भर हुआ है या नहीं, लेकिन भाजपा आत्म निर्भर हो गई है। एक तरफ नुपूर शर्मा से कुछ कहलवाती है और दूसरी तरफ रियाज अंसारी (उदयपुर की घटना का आरोपी) से कुछ करा देती है।  वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ आतंकवादी तालिब हुसैन शाह की फोटो का जिक्र किया।

खेरा ने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। कांग्रेस पार्टी तो कम से कम आतंकवाद के मुद्दे पर राजनीति नहीं होने देगी, लेकिन जब सत्तारुढ पार्टी के तार आतंकवाद से जुड़े तो यह जरुरी हो जाता है कि यह बात जनता के बीच पहुंचाई जाए। उन्होंने कहा कि मैं पिछले सात दिनों से भाजपा का आतंकवादियों से रिश्तों को लेकर प्रश्न कर रहा हूं, लेकिन भाजपा इसका खंडन भी नहीं कर पा रही है। खेरा ने कहा कि उदयपुर में कन्हैयलाल लाल की निर्मम हत्या हुई। वह आतंकवादी घटना थी। इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए। घटना में शामिल आरोपित रियाज ने नवंबर 2019 में भाजपा की सदस्यता ली थी। अंसारी राजस्थान भाजपा के कद्दावार नेता गुलाब चंद कटारिया जो पहले गृह मंत्री रह चुके हैं उनके दामाद की फैक्ट्री में काम करता था। भाजपा का सक्रिय सदस्य है।

खेरा ने कहा कि जम्मू- कश्मीर में ग्रमीणों ने दो आतंकवादियों को पकड़ा। दोनों अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की तैयारी कर रहे थे। तालिब हुसैन शाह की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ फोटो है। उन्होंने कहा कि अब यह लेकिन देश का गृह मंत्री कमरे में 20 लोग पोज करके साथ में बैठक कर फोटो खींचा रहे हैं। तो यह डराने वाला है। यदि गृह मंत्री को बात नहीं है कि उन 20 लोगों में एक आतंकवादी है तो यह गंभीर विषय है। यह इंटेलिजेंश की असफलता के दायरे में आएगा और अगर पता है फिर भी शाह उसके साथ है तो इसका जवाब उन्हें देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *