September 24, 2024

महिला सम्मेलनों में होगा लाड़ली बहना योजना के स्वीकृति-पत्रों का वितरण

0

मुख्यमंत्री चौहान बहनों के घर जाकर भी देंगे स्वीकृति-पत्र
आगामी सप्ताह में होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में आगामी सप्ताह होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की जानकारी प्राप्त कर निर्देश दिए। इन कार्यक्रमों में प्रमुख रूप से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के स्वीकृति-पत्र वितरित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री चौहान कुछ बहनों को उनके निवास पर जाकर स्वीकृति-पत्र प्रदान करेंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने 3 जून को बालाघाट, 5 जून को झाबुआ और 7 जून को रायसेन जिले के बम्होरी में होने वाले महिला सम्मेलन एवं भू-अधिकार पत्र वितरण कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी प्राप्त की। इन जिलों के कलेक्टर्स ने लाड़ली बहना योजना में स्वीकृति-पत्रों के वितरण कार्य के लिए की गई तैयारियों की जानकारी दी। जिलों में विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास भी होंगे।

कोलगढ़ी पुनर्निर्माण का शिलान्यास 9 जून को

मुख्यमंत्री चौहान ने रीवा जिले में कोलगढ़ी, त्यौंथर में 9 जून को सवा 3 करोड़ रूपए की लागत से कोलगढ़ी पुनर्निर्माण परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी प्राप्त की। कार्यक्रम में हितग्राहियों को स्वामित्व एवं अन्य शासकीय योजनाओं का लाभ दिलवाने के साथ ही कोल जनजाति के हितग्राहियों को भूमि आवंटन और भवन निर्माण के लिए स्वीकृत-पत्र प्रदाय किए जाएंगे। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *