September 24, 2024

राम मंदिर में गर्भगृह के अलावा रामलला की 2 मूर्तियां और लगेंगी, जानिए क्या हैं इसकी वजहें

0

अयोध्या  

उत्तर प्रदेश में राम मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है। केंद्र सरकार की भी कोशिश है कि 2024 से पहले इसे हर हाल में तैयार किया जा सके ताकि इसका लाभ चुनाव में मिल सके। राम मंदिर को लेकर अब नई जानकारी सामने आई है कि राम मंदिर ट्रस्ट ने रामलला की दो अतिरिक्त मूर्तियों को मंदिर परिसर में ही उपयुक्त स्थानों पर उपयोग करने का निर्णय लिया है ताकि उनकी पवित्रता बनी रहे।

मंदिर के गर्भगृह सहित पूरे भूतल का निर्माण कार्य इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। मंदिर के गर्भगृह सहित पूरे भूतल का निर्माण कार्य इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद प्रथम तल का निर्माण शुरू होगा। अयोध्या में तराशी जा रही रामलला की तीन मूर्तियों में से सर्वश्रेष्ठ को ही मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में गूंजा लखनऊ का नाम, चाट को लेकर मोदी ने ये कहा रामलला की शेष दो मूर्तियों को लेकर चल रहा विचार विमर्श श्रीराम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट रामलला की शेष दो मूर्तियों को स्थापित करने के लिए जगह को अंतिम रूप देने के लिए विभिन्न पुजारियों से परामर्श कर रहा है। ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा कि राम लल्ला की शेष दो मूर्तियों को मंदिर के बाहर नहीं भेजा जाएगा। उन्हें सम्मानपूर्वक मंदिर परिसर के भीतर एक उपयुक्त स्थान पर स्थापित किया जाएगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *