September 23, 2024

आध्यात्मिक आयोजन से पूर्वज भी प्रसन्न होते हैं : राजेश्री महन्त

0

ग्राम कमरीद

महामंडलेश्वर राजेश्री महन्त रामसुन्दर दास जी महाराज अध्यक्ष छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग ग्राम कमरीद में वैष्णव परिवार द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत महापुराण ज्ञान यज्ञ में सम्मिलित हुए। महाराज ने कहा कि जब पूर्वजों की असीम कृपा होती है तब इस तरह के आध्यात्मिक कार्यक्रम संपन्न होते हैं, ऐसे कार्यक्रम के आयोजन से हमारे पितर गण भी अपने वंशजों को प्रसन्न होकर आशीर्वाद प्रदान करते हैं। वैष्णव परिवार ने अपने पूर्वजों के पद चिन्हों पर चलते हुए यह आयोजन किया है जिसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं, भगवान ने हम सबको मनुष्य योनि प्रदान किया है मनुष्य का तन बहुत ही भाग्यशाली लोगों को प्राप्त होता है। श्री रामचरितमानस में गोस्वामी तुलसीदास जी महाराज ने लिखा है बड़े- भाग मानुष तन पावा !इसे पाकर हमें व्यर्थ नहीं गंवाना है बल्कि अपने लिए जीवन का परम लक्ष्य मोक्ष की प्राप्ति की ओर अग्रसर होना है।

भागवताचार्य श्री रामगोपाल तिवारी ने कहा कि मैं इस अवसर पर परम पूज्य महाराज जी का आभार व्यक्त नहीं कर सकता आभार व्यक्त करने का अर्थ है विदाई देना, हम नहीं चाहते कि महाराज जी यहां से विदा हों, हम सभी यह चाहते हैं कि वे हमारे हृदय में हमेशा विराजित रहें और हम सब को आशीर्वाद प्रदान करते रहें। उनका आगमन हम सब के लिए परम सौभाग्य की बात है! शास्त्रों में संत महात्माओं की अनंत महिमा बताई गई है हम सब उनका दर्शन प्राप्त कर कृतार्थ हुए वे हमेशा हम सभी पर कृपा बनाए रखें।

कार्यक्रम के संचालक निर्मल दास वैष्णव ने कहा कि -बिनु हरि कृपा मिलहिं नहीं संता। अर्थात आज भगवान नारायण की साक्षात कृपा हुई है जिससे इस यज्ञ की पूणार्हुति की बेला में हमें  महाराजश्री का दर्शन लाभ हुआ। इस अवसर पर विशेष रूप से बरन आचार्य भरत लाल तिवारी, श्री देव दास वैष्णव जी,जनपद सदस्य कमलेश जी ,अनिल सोनी जी (चांपा)दीनदयाल तिवारी, रामकृष्ण वैष्णव, रामखिलावन यादव, त्रियुगी कांत वैष्णव, श्रीमती कृष्णा वैष्णव ,शत्रुघ्न दास वैष्णव, श्रीमती अनुसुइया वैष्णव, भगवती वैष्णव ,दीप्ति वैष्णव, राजेश वैष्णव , निखिल वैष्णव, विक्की वैष्णव,शांति कश्यप, चंदन केवट ,दाताराम कंवर, बट्टू लाल कश्यप, लव कांत वैष्णव, अश्वनी वैष्णव,हर्ष दुबे सहित अनेक गणमान्य जन तथा पुलिस प्रशासन के लोग उपस्थित थे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *