September 24, 2024

कल भोपाल में होगा गुरुजी संयुक्त मोर्चा का विशाल धरना प्रदर्शन

0

गुरुजी संयुक्त मोर्चा मध्यप्रदेश के आवाहन पर  विदिशा के स्वामी विवेकानंद चौराह से 1 जून से प्रारंभ हुई सैकड़ों की संख्या में गुरुजी शिक्षक पैदल रैली आज भोपाल पहुंच कर कल दिनांक 4 जून को भोपाल के नीलम पार्क में हजारों की संख्या में  विशाल धरना प्रदर्शन करेगी अपनी 2 सूत्रीय मांगों को लेकर।

भोपाल
गुरुजी संवर्ग के शिक्षकों की मांगों के निराकरण कराने के संबंध में गुरुजी संयुक्त मोर्चा म प्र द्वारा भोपाल के नीलम पार्क में अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जा रहा है।

जिसकी शुरुआत 01 जून 2023 को विवेकानंद चौराहा विदिशा से विशाल रैली निकाल कर नीलम पार्क पहुंचेगी।

यहकि गुरुजी संवर्ग से नियुक्त 27968 शिक्षकों की लंबे समय से प्रथम नियुक्ति दिनांक से सेवाकाल की गणना की मांग की जा रही है, परंतु जिसे शासन द्वारा आज दिनांक तक पूरा नहीं किया गया है।

उल्लेखनीय है कि संविदा शाला शिक्षक, शिक्षा कर्मी एवं गुरुजी के भेदों को समाप्त कर उनके एकीकरण एवं नियमितीकरण की प्रक्रिया निर्धारित करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशानुरूप मध्यप्रदेश शासन सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश क्रमांक 3095/4473/1/3 दिनांक 19/05/2005 के तहत श्री डीपी दुबे कमेटी की अध्यक्षता में एकल समिति का गठन किया गया था, उक्त समिति ने गुरुजीयों के नियमितीकरण के लिए अनुशंसा -1 की थी कि गुरुजी संवर्ग के व्यक्तियों को नए संवर्ग में संविलियन के लिए अतिरिक्त रूप से प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी और चयन के उपरांत उनके द्वारा गुरुजी पद पर की गई सेवा अवधि को नियमित वेतनमान के लिए अर्ह अवधि मान्य किया जाए। अनुशंसा -2 या कि शिक्षक प्रशिक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *