September 23, 2024

सीएम केजरीवाल ने 2014 से अब तक 1.43 करोड़ कार खरीदने पर खर्च किये-RTI

0

नई दिल्ली

इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने एक RTI का हवाला देते हुए कहा कि सीएम केजरीवाल की कार खरीदने पर 2014 से अब तक 1.43 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं।

श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट किया, “कुल 1,43,35,145 रुपए हुए खर्च, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के लिए गाड़ियां खरीदने में,इंडियन यूथ कांग्रेस की एक RTI में हुआ खुलासा। केजरीवाल ने कहा था न बंगला लूंगा न गाड़ी, लेकिन 2014 से इनका अलग ही खेला चल रहा है।” इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने विकास पूनिया की RTI की कॉपी भी शेयर की है जिसमें बताया गया है कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के लिए गाड़ी खरीदने में 2014 से अब तक 44.29 लाख रुपए खर्च हुए हैं।

भाजपा ने भी किया था हमला: इससे पहले भाजपा ने भी अरविंद केजरीवाल के गुजरात दौरे पर निशाना साधा था। भाजपा ने कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अब गुजरात में तरह-तरह के वादे कर रहे हैं। वहां की जनता को गुमराह कर रहे हैं। दिल्ली की तरह गुजरात में भी कार्यकर्ताओं के साथ ईमानदार राजनीति की शपथ ले रहे हैं।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा था कि केजरीवाल गुजरात में कार्यकर्ताओं के साथ ईमानदारी की शपथ ले रहे हैं। कुछ इसी तरह की शपथ उन्होंने पार्टी बनाते वक्त दिल्ली में भी ली थी, लेकिन जिन बातों की शपथ ली थी उसमें से एक भी बातों पर अमल आज तक नहीं कर सके।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा था कि शपथ में उन्होंने अपने बच्चों की कसमें खाई थी कि वह ना तो कोई बंगला लेंगे, ना सुरक्षा और ना ही कोई गाड़ी। सत्ता में आने के बाद वह सभी सुख-सुविधा भोग रहे हैं। सुरक्षा भी ली, बंगला भी और उस बंगला में 21 करोड़ रुपए के स्वीमिंग पूल भी बनवा रहे हैं। आम से वह अब बेहद खास हो गए हैं। दिल्ली के बाद झूठे वादों का शिकार बनाने के लिए अब दूसरे राज्यों में जाल बुन रहे हैं।

दो दिन में हवाई खर्च पर 56 लाख: इससे पहले पूर्व हॉकी खिलाड़ी और जालंधर कैंट के विधायक परगट सिंह ने 20 जून 2022 को ट्वीट कर कहा था, “पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 2 दिन में हवाई जहाज़ पर खर्चे 56 लाख रुपए। भगवंत मान जी ये पैसा पंजाब के लोगों के टैक्स का है, जिसे आप अपने और दिल्ली के आकाओं पर उड़ा रहे हैं। रहम कीजिए पंजाब पर थोड़ा, आम नहीं खास से भी ऊपर हैं खर्चे आपके। खास आदमी पार्टी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *