September 25, 2024

CWG IND vs AUS Final: आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ कोराना पॉजिटिव को उतारा, वैश्विक विरोध

0

नई दिल्ली
कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के खिलाफ आईस्ट्रेलियाई टीम में कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी ताहिला मैक्ग्रा को उतारने का दुनियाभर में विरोध हो रहा है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस पर आपत्ति तक दर्ज नहीं कराई है। बताया जा रहा है कि खिलाड़ी के पॉजिटिव होने के बावजूद आईसीसी ने उसे खेलने की अनुमति दी थी।

मैच बाद दुनिया भर के लोगों ने आॅस्टेÑलिया को आडेÞ हाथ ले लिया है, क्रिकेट के साथ ही टेनिस प्रशंसकों ने भी आॅस्ट्रेलिया को पक्षपाती बताया है। गौरतलब है कि आॅस्ट्रेलिया ने टेनिस चैंपियन नोवाक जोकोविच को आॅस्ट्रेलियन ओपन में खेलने देने से मना कर दिया था। क्योंकि जोकोविच ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई थी। इसलिए क्रिकेटर मैकग्रा को खेलने की अनुमति देने के लिए लोगों ने उन्हें पाखंडी तक कहा है।

मैकग्रा की वजह से हुई टॉस में देरी
मैकग्रा की स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में पता चलने के बाद टॉस में विलंब हुआ. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जारी बयान के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) इस बात की पुष्टि करता है कि तहलिया मैकग्रा को कोविड -19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है. इन खेलों के स्वास्थ्य कर्मचारियों ने राष्ट्रमंडल खेल महासंघ की आरएसीईजी (परिणाम विश्लेषण चिकित्सा विशेषज्ञ समूह) टीम और मैच अधिकारियों के साथ परामर्श के बाद मैकग्रा भारत के खिलाफ फाइनल मैच में भाग ले रही हैं.

ICC ने दी उनके खेलने की मंजूरी- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा, ‘‘मैकग्रा में रविवार को इसके हलके लक्षण दिखे. जांच में पॉजिटिव आने के बाद भी उसे एकादश में रखा गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फाइनल में उसकी भागीदारी को मंजूरी दी है.’’ बीसीसीआई के साथ-साथ टीम के सूत्रों ने एजेंसी से पुष्टि की है कि कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित भारत के अन्य खिलाड़ी मैकग्रा के बारे में पता चलने पर थोड़ा परेशान हो गए.

एक सूत्र ने कहा, ‘‘टीम के पास प्रतिक्रिया देने का समय नहीं था क्योंकि इसके बारे में  टॉस के समय ही पता चला. जाहिर तौर पर भारतीय टीम में चिंता है, लेकिन यह अधिकारियों का फैसला है.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *