September 25, 2024

अंबेडकर जयंती मनाने से नाराज दबंगों ने दलित युवक पर घोंपा चाकू, निर्मम हत्या

0

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र के नादेंड़ जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। डॉ. बी आर अंबेडकर की जयंती मनाने से नाराज दबंगों ने 24 साल के एक दलित युवक की कथित तौर पर हत्या कर दी। दबंगों ने युवक पर धारदार हथियार से कई वार किए। इस मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना दो दिन पहले महाराष्ट्र के नादेंड़ जिले में बोंदर हवेली गांव में घटी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक की पहचान अक्षय भालेराव के रूप में हुई है। पुलिस ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में डॉ बी आर अंबेडकर की जयंती मनाने के लिए 24 वर्षीय एक दलित व्यक्ति की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि भालेराव गुरुवार शाम को गुजर रहे थे, जब आरोपी तथाकथित उच्च जाति के एक शख्स की शादी का जश्न मना रहे थे और उनमें से कुछ तलवारें लिए हुए थे। अधिकारी ने कहा कि भालेराव और उनके भाई आकाश को देखकर आरोपियों में से एक ने कथित तौर पर कहा, 'इन लोगों को गांव में भीम जयंती 14 अप्रैल को मनाी चाहिए।' इस पर दोनों पक्षों में तीखी नोकझोंक हुई, जिस दौरान अक्षय भालेराव की पिटाई की गई और धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। उसके भाई को भी पीटा गया।

अक्षय भालेराव को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन भर्ती करने से पहले ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। अधिकारी ने कहा कि आईपीसी की धारा के तहत हत्या, हत्या के प्रयास, दंगा और हमले के साथ-साथ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *