September 25, 2024

यमुना एक्सप्रेस-वे पर रात में जाने वाले सावधान, पत्थर मार गिरोह ने मचाया आतंक, ऐसे कर रहे हैं लूट

0

यमुना  
यमुना एक्सप्रेस वे पर पत्थर मार कर लूटने वाले गिरोह की तलाश में यूपी पुलिस की आठ टीमें लगी हैं। सर्विलांस की मदद से शातिरों की तलाश में विभिन्न जनपदों में हो रही है। बता दें कि जिले में गत एक सप्ताह में यमुना एक्सप्रेस वे पर पत्थर मार लूट गिरोह ने तीन वारदातें कीं। इसमें सुरीर क्षेत्र में रविवार व सोमवार को माइल स्टोन-88-89 के मध्य एक्सप्रेस वे होकर जाने वाली कारों पर पत्थर मारे थे। चालक द्वारा कार रोकने पर शातिरों ने एक कार सवार परिवार से असलाह के बल पर नकदी, जेवर आदि लूटे थे।

दूसरे दिन गिरोह द्वारा फेंके पत्थर से कार सवार महिला घायल हो गयी थी। गुरुवार रात जमुनापार क्षेत्र में माइल स्टोन-107 के पास फिरोजाबाद जा रही कार पर पत्थर मारे थे। कार चालक ने कार रोकी तभी नीचे से आए बदमाशों ने असलाह से डराते हुए हजारों की नकदी, लैपटॉप, एटीएम, डीएल, क्रेडिट कार्ड आदि लूट लिए थे। आईजी और एसएसपी ने अधीनस्थों संग मौका मुआयना कर टीमें लगाई हैं।
 

ऐसे करते हैं लूटपाट
पीड़ितों ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे पर अचानक उनकी गाड़ी के शीशे पर पत्थर जैसी कोई चीज मारी जाती है। हड़बड़ा कर जैसे ही गाड़ी सवार गाड़ी रोकते हैं वहां दो-चार बदमाश तमंचा लेकर आ जाते हैं। बंदूक की नोक पर गाड़ी सवारों से लूट की जाती है और फिर वहां से फरार हो जाते हैं। जब तक गाड़ी सवार किसी तरह मदद के लिए पुलिस को जानकारी दे पाते हैं तब तक बदमाश गायब हो चुके होते हैं।

पहले भी था एक गैंग
गौरतलब है कि करीब एक-डेढ़ वर्ष पूर्व भी यमुना एक्सप्रेस वे पर एक गिरोह सक्रिय हुआ था, जिसने लूट की कई वारदातें की थीं। वह गिरोह छल्ला या कोई और चीज फेंककर गाड़ी चालकों को भ्रमित करता था और जैसे ही गाड़ी रुकती थी, वहां छिपे बदमाश लूटपाट कर भाग जाते थे। इस गिरोह के सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा था। यहां तक की इस गिरोह ने रात में एक उच्चाधिकारी की गाड़ी भी रोकी थी लेकिन उनके साथ गनर होने से वह बच गये थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *