September 25, 2024

बुनियादी विकास के लिए तत्पर सरकार – मंत्री डॉ. चौधरी

0

बदनावर क्षेत्र में 3 हजार करोड़ रूपए से अधिक के कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन

भोपाल

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री और धार जिला प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा है कि राज्य सरकार बुनियादी विकास के लिए तत्पर है। नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण सहित अन्य बुनियादी विकास कार्यों को प्राथमिकता से कराया जा रहा है। मंत्री डॉ. चौधरी धार जिला के बदनावर में स्व. राजा प्रेमसिंह दत्तीगाँव की जयंती पर 3000 करोड़ रूपए से अधिक के विकास कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार हर क्षेत्र और वर्ग के विकास के लिए कार्य कर रही हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं को आत्म-निर्भर बनाने के लिए मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना लागू की है। आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, जल जीवन मिशन सहित अनेक कल्याणकारी योजना प्रदेश में संचालित की जा रही है।

औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कहा कि तीन हजार करोड़ रूपए के विकास कार्यों और वदनावर क्षेत्र में स्थापित हो रहे बड़े उद्योगों से क्षेत्र की तस्वीर बदलने वाली है। कार्यक्रम में पात्र लाड़ली बहनों को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के स्वीकृति-पत्र, मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के पात्र हितग्राहियों को भू-अधिकार-पत्रों का वितरण भी किया गया। साथ ही चलित पशु चिकित्सा वाहन का लोकार्पण भी किया।

खाद्य, नागरिक आपूर्ति निगम उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष सरदार सिंह मेढ़ा एवं पूर्व विधायक खेमराज पाटीदार उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed