September 25, 2024

जरूरत से ज्यादा तैयारी…. भारत के खिलाफ WTC फाइनल से पहले क्या बोले कमिंस

0

नई दिल्ली  

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को दो महीने तक टी20 क्रिकेट खेल कर इंग्लैंड पहुंचने की जगह भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए थोड़ा कम अभ्यास के साथ पहुंचने से कोई परहेज नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन और डेविड वॉर्नर आईपीएल में खेल रहे थे जबकि मार्नस लाबुशेन काउंटी क्रिकेट में खेल रहे थे। इन तीनों के अलावा टीम के ज्यादातर खिलाड़ी लंबे समय के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलेंगे।
 
कमिंस से रविवार को जब डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले कम अभ्यास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'आज के दौर में क्रिकेट में विश्राम मिलना मुश्किल है ऐसे में यह हमारे लिए अच्छा है।' ऑस्ट्रेलिया के लिए 49 मैचों में 217 टेस्ट विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, 'मैंने हमेशा कहा है, छह टेस्ट मैचों (एशेज में पांच सहित) के साथ, अधिक खेल कर यहां पहुंचने की तुलना में थोड़े कम अभ्यास के आना बेहतर है। मैं एक गेंदबाज के दृष्टिकोण से बात कर रहा हूं। इसलिए मैं शारीरिक रूप से तरोताजा रहना चाहता हूं।'
 
कमिंस ने ओवल में आईसीसी के 'आफ्टरनून विद टेस्ट लेजेंड्स' कार्यक्रम कहा,'ऑस्ट्रेलिया में हमने काफी ट्रेनिंग की है। हमने कड़ा प्रशिक्षण लिया है। हम तरोताजा और उत्सुक है।' बता दें, ऑस्ट्रेलिया को 7 जून से भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। इसके बाद टीम इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की एशेज सीरीज खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *